Main

Today's Paper

Today's Paper

प्राचार्य पुत्र के 64वीं बीपीएससी मे चयन 

प्रिंस अनुपम सिंह

कटिहार। जवाहर नवोदय विद्यालय कोलासी, कटिहार के प्राचार्य अनिल कुमार सिंह के पुत्र प्रिंस अनुपम सिंह का 64वी बीपीएससी के परिणाम मे 115 रैंक हासिल हुआ और रजिस्ट्रार सेवा का पद मिला है। इससे परिवार में खुशी का माहौल है। प्रिंस अनुपम बचपन से ही पढ़ने मे मेधावी थे। इनकी स्कूली शिक्षा पटना के सेंट केरेंस एवं संत माईकल स्कूल से हुआ, और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में 97% नंबर के साथ सीबीएसई के पटना रीजन के सेकंड टॉपर रहे तथा दोहरी सफलता के साथ उच्च  तकनीकी शिक्षा के लिए आई आई टी खड़गपुर मे बी-टेक में चयन हुआ। 

MNC की सेवा छोड़कर सामाजिक सेवा में योगदान करने हेतु प्रेरित होकर खुद से प्रशासनिक परीक्षा की तैयारी में लग गए तथा मुख्य उदेश्य भारतीय प्रसासनिक सेवा में जाना है। दोनों परिणाम की प्रतिक्षा मे पिछले 3 महीने से कटिहार मे ही प्रवास पर थे। दो भाई बहनो मे बड़े प्रिंस की छोटी बहन ऋतुपर्ण भी B-tech कंप्यूटर साइंस के साथ MNC Adobi मे डाटा साइंटिस्ट के रूप में बंगलोर मे कार्यरत है। 


इनकी लालन-पालन, शिक्षा दीक्षा एवं सफलता मे इनकी मातामाला रानी सिंह को श्रेय जाता है। आज वह अपने पुत्र पुत्री की सफलत पर काफी खुश एवं गौरवंवित् महसूस करती हैं। प्राचार्य अनिल कुमार सिंह ने भी अपने पुत्र-पुत्री की सफलता पर खुशी व्यक्त किया है तथा परिवार की सफलता के लिए भगवान एवं अपने माता पिता का आशीर्वाद की साथ सभी शिक्षक, गुरुजनों का आभार व्यक्त किया है।

Share this story