Main

Today's Paper

Today's Paper

पब्लिक ट्रांसपोर्ट वाहनों से सरकारी दिशा-निर्देशों के उल्लंघन के फलस्वरुप अर्थदंड की वसूली 

Police

खगड़िया। जिलाधिकारी डॉ आलोक रंजन घोष के नेतृत्व में जिला प्रशासन कोविड दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए प्रयत्नशील है। इसी क्रम में जिला परिवहन पदाधिकारी, खगड़िया धीरेंद्र कुमार पब्लिक ट्रांसपोर्ट वाहनों से सरकार द्वारा जारी कोविड दिशा-निर्देश का नियमित अनुपालन करा रहे हैं और ऐसे वाहनों पर अर्थदंड आरोपित किया जा रहा है, जो क्षमता के 50ः से अधिक सीटों पर यात्रियों को बिठा रहे हैं और मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे हैं।

जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा आज दिनांक 10.06.21 को बेंजामिन चौक, बस स्टैंड, मुफस्सिल थाना  महेशखूंट आदि क्षेत्रों में  सार्वजनिक परिवहन में प्रयुक्त वाहनों की जांच की गई एवं उनसे अर्थदंड वसूला गया। हैंडहेल्ड डिवाइस के माध्यम से तत्काल चालान निकाल कर वाहन मालिकों एवं चालकों को को दिया गया।विदित हो कि बिहार सरकार का स्पष्ट आदेश है कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट में निर्धारित बैठने की क्षमता का मात्र 50ः ही उपयोग किया जाए, ताकि सामाजिक दूरी का अनुपालन हो सके।

आज सूचना प्राप्त होने तक 65000  की वसूली अर्थदंड के रूप में वाहनों से की जा चुकी थी और मास्क जुर्माना के रूप में 7400 प्राप्त किया गया था। जिला परिवहन पदाधिकारी ने जानकारी दी कि अब तक अर्थदंड के रूप में कुल 16,41,400 रुपए प्राप्त किए गए हैं।

Share this story