Main

Today's Paper

Today's Paper

बदहाल सड़क का जनसहयोग से किया जा रहा मरम्मत

सड़क

किशनगंज। दिघलबैंक प्रखंड के सभी पंचायतों में मुख्यमंत्री सात निश्चित योजना के तहत जहां हर गांव की गलियों में सड़क का निर्माण कार्य कराया जा है। वहीं प्रखंड क्षेत्र अंर्तगत धनतोला पंचायत में एक ऐसा गांव है जहां की गलियां आज भी कच्ची है। हल्की बारिश में घुटने भर पानी जमा हो जाता है। पिछले दिनों हुए बारिश की वजह से परेशान गांव की महिलाएं एवं पुरुष सरकारी योजना का आस छोड़कर आपसी सहयोग से गलियों की मरम्मत के काम में लग गए हैं।

यह वोटबैंक पर टिकी वर्तमान ग्रामीण व्यवस्था पर जोरदार जनतमाचे का जबरदस्त उदाहरण है। ग्रामीण मुनि लाल सिंह, लक्ष्मण यादव, छेपो देवी, टेपुवा लाल सिंह, संजय मिश्रा, धनी लाल शर्मा, नारायण सिंह, अर्जुन शर्मा, अमर लाल सिंह, मनमंथन सिंह सहित अन्य लोगों बताया कि जहां एक तरफ सात निश्चित योजना के तहत पंचायत के अन्य गावों में गलियों का निर्माण कार्य मजबूती के साथ करवाया गया है, वहीं हमारे वार्ड खोंसीटोला गांव से मुख्य सड़क तक निकलने के लिए गलियों का निर्माण अभी तक नहीं कराया।

इस बाबत कई बार वार्ड सदस्य और मुखिया को कहा गया पर पेवर ब्लॉक (पक्की ईंट की जुड़ाई) तो दूर आज तक इन गलियों में मिट्टी डलवाने का काम भी नहीं कराया गया है। 


ग्रामीणों ने बताया कि बढ़ती कमीशनखोरी के इस दौर में किससे कितनी मिन्नत करते। प्रशासनिक अधिकारियों तक हमारी समस्या शायद नहीं पहुंच रही। पिछले दिनों हो रही बारिश से गांव के लोगों को गली से मुख्य सड़क तक निकलने में काफी दिक्कतें हो रही थी। इसके बाद हमलोगों ने आपसी सहयोग से मिट्टी और ईट का टुकड़ा डालकर सड़क की मरम्मत का काम करने का निर्णय लिया।

Share this story