Main

Today's Paper

Today's Paper

Tarunmitra Banner

नेपाली 300 लीटर डीजल के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

किशनगंज। इन दिनों डीजल-पेट्रोल की तस्करी धड़ल्ले से हो रहा है। खुली सीमा का लाभ लेकर तस्कर गिरोह बाइक व साइकिल से गैलनों में भरकर डीजल व पेट्रोल नेपाल से भारतीय सीमा में पहुंचा रहे हैं। इसी क्रम में सीमावर्ती क्षेत्र कद्दूभिट्ठा बॉर्डर के समीप सुरीभिट्ठा-बांसबाड़ी रोड पर बारहभांग गांव के पास एसएसबी की कार्रवाई में 300 लीटर नेपाली डीजल जब्त किया गया। डीजल के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया गया।एसएसबी की इस कार्रवाई के बाद नेपाल से पेट्रोल-डीजल की तस्करी में संलिप्‍त गिरोह में हड़कंप मच गया है। साथ ही एसएसबी ने भी गश्‍ती बढ़ा दी है।  

एसएसबी 19 वीं बटालियन की कद्दूभिट्ठा कैंप के सब इंस्पेक्टर गोपाल यादव के नेतृत्व में की गई कार्रवाई में जवानों ने तस्करी में प्रयुक्त तीन मोटरसाइकिलको भी जब्त कर लिया। सुरीभिट्ठा-बांसबाड़ी रोड पर बारहभांग गांव के समीप तस्कर बाइक से नेपाली डीजल लेकर भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहा था। इसी दौरान बॉर्डर पर तैनात जवानों की नजर तस्कर पर पड़ते ही उसे रोका गया। बाइक पर लदे गैलनों की जांच की गई तो उसमें नेपाली डीजल मिला। जिसके बाद एसएसबी ने डीजल व बाइक को जब्त कर लिया तथा तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। जब्त डीजल की कुल मात्रा 300 लीटर बताई जा रही है। तस्करों का नाम बताने से इंकार करते हुए इंस्पेक्टर गोपाल यादव ने बताया कि पूछताछ की जा रही है।

पूछताछ के बाद जब्त डीजल व बाइक समेत गिरफ्तार आरोपित को कस्टम के हवाले किया जाएगा। बताया जाता है कि भारत की अपेक्षा नेपाल में डीजल-पेट्रोल सस्ता है। यही वजह है कि सीमावर्ती इलाके मे नेपाल से डीजल-पेट्रोल की खेप पहुंचाई जा रही है। तस्करों को प्रति लीटर 6-8 रुपये का बचत हो रहा है। 

Share this story