Main

Today's Paper

Today's Paper

आपत्तिजनक अवस्था में छह बच्चे के पिता को नाबालिग के साथ ग्रामीणों ने दबोचा

ग्रामीणों ने दबोचा

किशनगंज। पोठिया थाना क्षेत्र में नाबालिग के साथ आपत्तिजनक अवस्था में एक व्यक्ति को ग्रामीणों ने धर-दबोचा। घटना बाद बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण जुट गए और आरोपित व्यक्ति की जमकर पिटाई की। मामला दो समुदाय के बीच होने के कारण उत्पन्न तनाव को देखते हुए पोठिया थाना में एसडीपीओ जावेद अनवर के नेतृत्व में पांच थाने की पुलिस पहुंची। आरोपित महेदुल रहमान पिता महसन अली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

महेदुल छह बच्चों का बाप है और निकटवर्ती पश्चिम बंगाल के इस्लामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत रिकुआ गांव का निवासी है। इसका ससुराल पोठिया थाना क्षेत्र के बेलगच्छी बारनी टोला बताया जाता है। इस प्रकरण में पोठिया थाना में उसके खिलाफ दुष्कर्म, गर्भपात सहित पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया गया है।


ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपित महेदुल लड़की के घर के समीप चाय बागान को लीज पर लेकर बंगाल से पोठिया क्षेत्र आकर बागान चलाता है। बगान के बीच में ही एक रहने जैसा घर बना रखा है जहां घटना घटी। बुधवार की संध्या के समय चाय बागान स्थित बने घर को शक के आधार पर ग्रामीणों ने चारों ओर से घेर लिया और जब दरवाजा खुलवाया तो लड़की के साथ आरोपित आपत्तिजनक हालात में मिले। इसके बाद ग्रामीणों ने आरोपित के साथ मारपीट की। 

घटना की सूचना पोठिया थानाध्यक्ष कुंदन कुमार को दी गई। थानाध्यक्ष ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घटनास्थल पहुंचकर आरोपित व्यक्ति तथा लड़की को थाना ले आए। घटना दो समुदाय विशेष के बीच होने के कारण मामला तूल पकड़ा। दूसरे दिन एहतियात के तौर पर एसडीपीओ जावेद अनवर अंसारी पोठिया थाना पहुंचे। सर्किल इंसपेक्टर सुनील कुमार, ठाकुरगंज थानाध्यक्ष मोहन कुमार, पौआखाली थानाध्यक्ष इकबाल अहमद, पहाड़कट्टा थानाध्यक्ष आरिज एहकाम, छत्तरगाछ ओपी प्रभारी सरोज कुमार, चिचुआबाड़ी ओपी प्रभारी बाबू लाल सहित जिला से अतिरिक्त पुलिस बल पोठिया थाना पहुंची, हालांकि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में रही। 

बावजूद पुलिस प्रशासन अपनी ओर से कोई चूक नहीं होने देना चाहते थे। एसडीपीओ ने नाबालिग के रिश्तेदारों से बात किए। लड़की के रिश्तेदारों और कुछ ग्रामीणों से घटना को लेकर थाना परिसर में बातचीत की गई। उन्हें समझाया गया तथा जांचोपरांत जल्द से जल्द कार्रवाई होगी। इस दौरान थाना परिसर के आसपास काफी संख्या में लड़की से जुड़े लोग मौजूद रहे। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार नाबालिग लड़की को बहला फुसलाकर आरोपित द्वारा पिछले लगभग तीन वर्षों से शोषण किया जा रहा था। पीड़ित युवती कि मां की पूर्व में ही मृत्यु हो चुकी है। 


पिता की भी पांच दिन पूर्व ही मृत्यु हो गई। परिवार में लड़की के अलावा एकमात्र बहन है। घटना के बाबत पोठिया थाना में कांड संख्या 112/2021 दर्ज करते हुए थाना अध्यक्ष कुंदन कुमार ने अनुसंधान का भार स्वयं अपने हाथों में रखा है। 

Share this story