Main

Today's Paper

Today's Paper

बिहार के जेलों में होगी 70 डॉक्टरों की बहाली, प्रक्रिया 10 से 13 मई के बीच होगी

मुजफ्फरपुर सेंट्रल जेल

मुजफ्फरपुर। बिहार के विभिन्न केंद्रीय, मंडल और उप काराओं की चिकित्सका व्यवस्था को और बेहतर करने के लिए 70 डॉक्टरों की बहाली की जाएगी। 


बहाली वॉक इन इंटरव्यू पर होगी। प्रक्रिया 10 से 13 मई के बीच होगी। सभी बहाली संविदा (11 महीने) पर होगी। सभी आवेदक के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप होना अनिवार्य है। 


मुजफ्फरपुर सेंट्रल जेल और इसके अधीन मंडल व उप काराओं में डॉक्टरों के पदों के अनुपात में 30 से 40 फीसदी कमी है। महिला चिकित्सकों का काराओं में अभाव है।  

जेल आईजी मिथिलेश मिश्रा ने बताया कि सूबे के काराओं के लिए दो श्रेणियों में डॉक्टरों की बहाली की जाएगी। 13 विशेषज्ञ व 57 सामान्य चिकित्सकों की बहाली होगी। इसके लिए विभाग की ओर से कई शर्त रखी गई है। विशेषज्ञ चिकित्सक को 82 हजार और सामान्य चिकित्सक को 62 हजार प्रतिमाह भुगतान किया जाएगा। 


जेल आईजी ने बताया कि डॉक्टरों का चयन वाक इन इंटरव्यू के आधार पर होगा। हाजीपुर स्थित बिहार सुधारात्मक प्रशासनिक संस्थान में सुबह 10 बजे से इंटरव्यू होगा। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अल्फाबेटिक तरीके से इंटरव्यू की व्यवस्था की गई है। 10 मई को ए से डी अल्फाबेट से शुरू होने वाले नामों के अभ्यर्थियों का इंटरव्यू होगा। 

11 मई को ई से एम, 12 मई को एन से आर और 13 मई को एस से जेड तक के अभ्यर्थियों के लिए प्रक्रिया होगी। जेल आईजी ने बताया कि इंटरव्यू के दौरान अभ्यर्थियों को शैक्षणिक प्रमाण पत्र के अलावा आवासीय, जाति, क्रीमिलेयर में नहीं आने से संबंधित प्रमाण पत्र लाना होगा। इसके अतिरिक्त बिहार राज्य चिकित्सा पर्षद से स्थायी निबंधन का मूल प्रमाण पत्र व तीन पासपोर्ट साइज फोटो भी लाना है।

Share this story