Main

Today's Paper

Today's Paper

कोरोना से पीड़ित मरीजों का इलाज सीसीटीवी की निगरानी में किया जाए- मुकेश सहनी

मंत्री मुकेश सहनी

मुजफ्फरपुर। कोरोना पीड़ितों के सही इलाज के लिए मुजफ्फरपुर के प्रभारी मंत्री मुकेश सहनी ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होनें निर्देश दिया है कि कोरोना से पीड़ित मरीजों का इलाज सीसीटीवी की निगरानी में किया जाए। जहां पहले से सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं उनकी मॉनिटरिंगट पदाधिकारी करें और जहां कैमरा नही है वहां इसकी व्यवस्था की जाए। मंत्री नें कहा कि कोरोना वार्डों में डॉक्टरों के नही जाने और वार्ड में तैनात नर्स और अन्य कर्मियों के ठीक से काम नही करने की शिकायतें मिल रही थी, इसी के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है।

बचाई जा सके और प्रति दिन इसकी जानकारी उन्हें भी दी जाए। मंत्री के इस आदेश को ठीक से लागू कर दिया जाए तो कोरोना पीड़ितों के हक में यह बड़ा कारगर साबित होगा। पिछले दिनों पूर्व सांसद पप्पू यादव जब एसकेएमसीएच के कोरोना वार्ड में खुद गये थे तो लापरवाही की बड़ी तस्वीरें सामने आई थीं। 

प्रभारी मंत्री ने यह भी कहा है कि जो लोग ठीक हो गये हैं और उन्हें मेडिकल सुपरविजन की जरुरत है। उन्हें होटल या टेंट बनाकर शिफ्ट किया जाए, इससे सिरियस मरीजों के लिए ज्यादा बेड उपलब्ध होगा। उन्होनें माना कि जिले में ऑक्सीजन की कुछ कमी है लेकिन उसे पूरा करने के लिए सदर अस्पताल और मेडिकल कॉलेज के गैस प्लांट को चालू किया जा रहा है।


के लिए तैयार हैं उन्हें प्रक्रिया पूरी करके अविलंब अनुमति दी जाए और वहां दवा, ऑक्सीजन और इलाज खर्च की मॉनिटरिंग प्रशासन करे। मंत्री नें बीमार लोगों के परिजनों से किसी भी तरह की अवैध वसूली पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

Share this story