Main

Today's Paper

Today's Paper

लंबित केसों के निष्पादन के लिए चलाएं विशेष अभियान: एसएसपी

एसएसपी

मुजफ्फरपुर। कोरोना संक्रमण के वजह से वर्चुअल माध्यम से एसएसपी जयंत कांत ने जिले के सभी थानाध्यक्षों के साथ मासिक अपराध समीक्षा बैठक की। इसमें हाल की आपराधिक घटनाओं की समीक्षा कर सभी मामलों में अपडेट लिया। इसके बाद कई बिंदुओं पर निर्देश दिया। पिछले महीने में दिए गए केस निष्पादन के लक्ष्य का अवलोकन किया। 

लक्ष्य पूरा नहीं करने वाले थानाध्यक्षों को कार्रवाई की चेतावनी दी। एसएसपी ने बैठक में कहा कि साल 2010 से पहले का लंबित केस का अविलंब निष्पादन करें। लंबित मामला रखने वाले पुलिस पदाधिकारी पर कार्रवाई तय है। इसलिए हर हाल में इस माह में सभी केसों का निष्पादन सुनिश्चित करें। समीक्षा में पाया गया कि हत्या, लूट, रंगदारी, अपहरण समेत अन्य संगीन मामलों के करीब डेढ़ हजार से अधिक मामले पुलिस पदाधिकारियों के पास लंबित है। इसलिए प्रत्येक थाने में अभियान चलाकर निष्पादन कर रिपोर्ट समर्पित करने को कहा। 

इसके अलावा शराब धंधेबाजों के विरुद्ध भी विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई का निर्देश दिया गया। इनके द्वारा गैरकानूनी ढंग से अर्जित संपत्ति को जब्त करने की दिशा में भी प्रस्ताव देने के लिए सभी थानाध्यक्षों को आदेश दिया गया है। इसकी मॉनीटरिंग कर सभी डीएसपी से रिपोर्ट मांगा गया है। बैठक में सिटी एसपी राजेश कुमार, नगर डीएसपी रामनरेश पासवान, सरैया एसडीपीओ राजेश शर्मा, एएसपी पश्चिमी सैयद इमरान मसूद व डीएसपी पूर्वी मनोज पांडेय समेत सभी थानाध्यक्ष वीसी से जुड़े थे।

Share this story