Main

Today's Paper

Today's Paper

सार्वजनिक स्थलों पर चलाया गया सैनिटाइजेशन अभियान

सैनिटाइजेशन

नवादा। प्रखंड मुख्यालय के सार्वजनिक स्थलों को सैनिटाइजेशन अभियान चलाया गया। इस अभियान के दौरान स्टेट बैंक, पंजाब नैशनल बैंक, पकरीबरावां पुलिस अनुमंडल कार्यालय, प्रखंड कार्यालय, अंचल कार्यालय, अंचल गार्ड बैरक सहित कई सार्वजनिक स्थलों का सैनिटाइज कराया गया। यह कार्य दक्षिणी पंचायत की मुखिया तेतरी देवी तथा पंचायत सचिव सरोज सिंह द्वारा संयुक्त रूप से कराया जा रहा है। 

इस बाबत उन्होंने कहा कि यह अभियान पिछले कई दिनों से चल रहा है तथा यह आगे भी तबतक चलता रहेगा जबतक सभी गली-मोहल्ले को पूरी तरह से सैनिटाइज नहीं कर दिया जाता। इसके साथ ही लोगों को कोविड-19 का टीका भी लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इस कार्य को लेकर आम से लेकर खास में काफी खुशी देखी जा रही है। इस अभियान को पूरी तरह से सफल बनाने को लेकर पंचयात मुखिया प्रतिनधि लक्ष्मण चौहान पूरी तरह से सक्रियता दिखा रहे हैं।


रोह प्रखंड के आदर्श प्राथमिक विद्यालय कुंजैला के प्रांगण में शुक्रवार को कोरोना वैक्सीनेशन टीम के पहुंचते ही टीका लेने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। एक ओर जहां लोग वैक्सीन लेने को जागरूक नहीं है। वहीं कुंजैला गांव के लोग इससे इतर दिखे। यहां शिक्षक अविनाश कुमार निराला के प्रयास पूरी तरह रंग लाता दिखा। इनके द्वारा चलाए गए जागरूकता के कारण लोग अधिक मोटिवेट हुए। विद्यालय स्थित वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचे। 


वैक्सीनेशन टीम में डॉ सुरेन्द्र कुमार, डॉ सतीश कुमार, फार्मासिस्ट विजय कुमार, एएनएम जयाप्रदा देवी, माधुरी कुमारी, फेस्टिलाइजर सुषमा कुमारी व आशा कार्यकर्ता रीना कुमारी शामिल थे। इस वैक्सीनेशन सेंटर पर 18 से ऊपर उम्र वालों में 49 व 45 वर्ष से अधिक उम्र के कुल 18 लोगों ने कोरोना वैक्सीन लिया। इसके अलावा एक दर्जन से अधिक लोगों ने एंटीजन टेस्ट भी कराया। जिसमें सभी निगेटिव थे। जानकारी के लिए बता दें कि इस गांव के 45 वर्ष से ऊपर के 90 प्रतिशत लोगों ने शिक्षक श्रीनिराला के प्रयास से वैक्सीन ले चुके हैं। इन्होंने अधिकांश लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रोह में स्थित वैक्सीन सेंटर पर के जाकर टीका दिलवाने का काम किया है।

Share this story