Main

Today's Paper

Today's Paper

मानव जीवन के लिए सुरक्षा कवच है टीका- एसडीएम

एसडीएम

नवादा। जिले में टीकाकरण की मुहिम को रफ्तार देने के उद्देश्य से जिले के आलाधिकारी लगातार क्षेत्रों में सक्रिय हैं। जिलाधिकारी यश पाल मीणा के निर्देश पर बुद्धिजीवियों, जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों की मदद से गांवों में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अधिकारी स्वयं गांव-गांव घूमकर लोगों को टीका लेने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। 


सदर एसडीएम उमेश कुमार भारती ने भदौनी, सोनिसहारी, सीतारामपुर अनुसूचित टोले में जागरूकता अभियान चलाया। उन्होंने ग्रामीणों को समझाते हुए कहा कि कोरोना का संकट अभी टला नहीं है। प्रतिदिन नए मरीजों की पहचान की जा रही है। लोगों की सतर्कता व सजगता से संक्रमण पर काफी हद तक काबू पाया गया। लेकिन मानव जीवन की सुरक्षा के लिए टीकाकरण बेहद जरुरी है। टीका मानव जीवन का सुरक्षा कवच के रूप में काम करेगा। 


उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार के अफवाह के फेर में नहीं पड़ें। जिले में तकरीबन दो लाख लोगों को टीका लगाया जा चुका है। किसी को भी परेशानी नहीं हुई। टीका पूरी तरह सुरक्षित है। इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है। इसलिए किसी भी प्रकार की अफवाह के फेर में नहीं पड़ें। हर हालत में टीका लगवाएं। टीका लगने से जान की रक्षा की जा सकती है। 

स्वास्थ्य कर्मियों की टीम गांव-गांव जाकर टीकाकरण कर रही है। 45 वर्ष एवं इससे अधिक आयु वर्ग के लिए टीका आपके द्वार कार्यक्रम के तहत वैक्सीन एक्सप्रेस निकाली गई है। ताकि लोगों को गांव में ही टीका लगवाया जा सके। सदर एसडीएम ने लोगों को टीकाकरण के बारे में विस्तार से जानकारी दी। सदर एसडीएम ने टीकाकरण स्थल का भी निरीक्षण किया और स्वास्थ्य कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। मौके पर सदर बीडीओ कुमार शैलेंद्र भी उपस्थित रहे।

Share this story