Main

Today's Paper

Today's Paper

यूपी से बड़ी कामयाबी बिहार पुलिस के नाम , एनकाउंटर में मार गिराया चार नक्सली

 बाल्मिकी नगर जंगल में सर्च अभियान के दौरान मिली कामयाबी ,5 हथियार बरामद

>> सर्च अभियान में नक्सलियों द्वारा गोलीबारी के बाद कार्रवाई – एसटीएफ आईजी

रवीश कुमार मणि
पटना ( अ सं ) ।  यूपी का कुख्यात विकास दुबे का इंकाउंटर में मार गिराएं जाने की खबर पुरे देश में छाया  हुआ था की बिहार से बड़ी खबर आने लगी । एसटीएफ और एसएसबी ने संयुक्त कार्रवाई करते हुये मुठभेड़ में चार नक्सलियों को मार गिराया हैं ।एसटीएफ आईजी ने कहां की नक्सलियों की बड़ी योजना को विफल कर दिया गया हैं । सर्च अभियान में कई अत्याधुनिक हथियार बरामद किया गया हैं ।
    पश्चिम चंपारण के बगहा स्थित बाल्मिकीनगर जंगल में नक्सलियों के ठहरने और बड़ी घटना की योजना बनाने की इंपुट लगातार चार दिनों से मिल रही थी। एसटीएफ आईजी और एसएसबी आईजी ने संयुक्त रूप से रणनीति बनाया ।शुक्रवार के सुबह उक्त स्थल चरपनिया में पुलिस टीम सर्च अभियान चला रही थी की नक्सलियों को जैसे ही भनक लगी ,पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दिया । पुलिस ने भी जबाबी फायरिंग शुरू कर दिया ।दोनों ओर सैकड़ों राउंड फ़ायरिंग हुई । पुलिस और नक्सलियों के मुठभेड़ में चार नक्सलियों के मारे जाने की खबर हैं और भारी मात्रा में हथियार ,नक्सलियों की योजना की काग़ज़ात आदी बरामद किया गया हैं ।
   बिहार एसटीएफ आईजी ने घटना की पुष्टि करते हुये बताया की सुबह 7 बजे  सर्च अभियान के दौरान मुठभेड़ हुईं हैं । पुलिस ने चार लाश बरामद किया हैं और नक्सलियों का पुलिस से लूटी गयी 5 अत्याधुनिक हथियार बरामद किया हैं । अभी भी सर्च अभियान जारी हैं ।

Share this story