Main

Today's Paper

Today's Paper

Tarunmitra Banner

पटना आईआईटी के 15 छात्र कोरोना संक्रमित, संस्थान में बढ़ी सतर्कता

पटना। पटना आईआईटी के 15 छात्र कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इतनी संख्या में छात्रों के कोरोना संक्रमित पाये जाने की सूचना के बाद संस्थान में सतर्कता बढ़ा दी गई है। आवासीय परिसर होने की वजह से अब पूरे परिसर में एहतियात बरती जा रही है।


पटना आईआईटी के कुलसचिव डॉ. विश्वा रंजन ने बताया कि संक्रमित छात्रों को क्वारंटाइन किया गया है। चिकित्सकों की टीम इन छात्रों के स्वास्थ्य पर पल-पल निगरानी रख रही है। चिंता जैसी कोई बात नहीं है। इन छात्रों में कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं लेकिन जांच के क्रम में इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।


दरअसल, संस्थान में लंबे दिनों से ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की जा रही हैं। कुछ हफ्ते पहले बीटेक व एमटेक के अंतिम वर्ष के छात्रों को उनकी जरूरतों के लिहाज से संस्थान की ओर से ऐच्छिक बुलावा भेजा गया था। दो दिन पहले तीन छात्रों की रैंडम जांच के दौरान कोराना संक्रमित होने के मामला प्रकाश में आया। इसके बाद बाकी 41 सदस्यों की जांच की गई, जिसमें 12 छात्र संक्रमित पाए गए। संस्थान में एक साथ इतने सारे छात्रों के संक्रमित पाये जाने के बाद परिसर में सतर्कता बढ़ा दी गई है। संस्थान की ओर से यह पता लगाया जा रहा है कि छात्रों में संक्रमण का प्रसार आखिर कहां से हुआ।

Share this story