Main

Today's Paper

Today's Paper

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करते है फैसला आन स्पाॅट: निखिल मंडल

पटना। जनता दल (यू0) के प्रदेश प्रवक्ता निखिल मंडल ने प्रेस-विज्ञप्ति जारी कर कहा कि हमारे नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनसेवा और जनता के बीच रहने के लिए जाने जाते हैं। अपनी दर्जनों यात्राओं से वो सालों से जनता के बीच जाकर, जनता की समस्यों को सुनते आ रहे हैं और उनका निवारण भी करते आए हैं। हर बड़े फैसले में जन-सहभागिता का ख्याल रखते हैं। पिछले कुछ समय से कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के कारण उनकी यात्रा रुकी हुई है। मगर जनता से दूर ना हों, इसलिए वो आज भी जनता के दरबार में हाजिर हैं।

जन-सरोकार हमारे नेता के लिए सर्वोपरि है। उनकी यही विशेषता उन्हें सबसे अलग बनाती है। जनसेवा को हमारे नेता ने एक नया आयाम दिया है। यही कारण है कि बिहार की जनता उन्हें अपार स्नेह और प्यार करती है। हमारे नेता के नेतृत्व में बिहार ने देश को एक नया माॅडल दिया है। चाहे वो सामाजिक न्याय हो, या समाज के पिछड़े वर्ग का विकास या फिर महिला उत्थान की बात हो। ये विकास का ‘नीतीश माॅडल’ है।

मुख्यमंत्री जनसंवाद को कायम रख जनता से सीधा फीडबैक लेने के लिए अब सोमवार को जनता के दरबार में मुख्यमंत्री मौजूद रह रहे है। जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लोगों को अपने जिले में प्रशासन से संपर्क कर निबंधन कराना होता है। इसके बाद जिला प्रशासन कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के बाद उन्हें जनता दरबार में शामिल होने की अनुमति देते है। इसके आलावा मोबाईल एप JKDMM के माध्यम से भी आॅन-लाईन शिकायत दर्ज करने की व्यवस्था की गई है।

आज मुख्यमंत्री जी ने ग्रामीण कार्य, पंचायती राज, ऊर्जा, पथ निर्माण, कृषि, परिवहन, भवन निर्माण विभाग जैसे अलग-अलग 24 विभागों से संबंधित शिकायतों को ना सिर्फ सुना बल्कि उसी समय संबंधित अधिकारी को फोन लगा आॅन स्पाॅट फैसला भी किया।

Share this story