Main

Today's Paper

Today's Paper

कांग्रेस के दिमाग पर चढ़ा कोरोना का असर: राजीव रंजन

पटना। कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने आज कहा कि प्रधानमन्त्री मोदी द्वारा निशुल्क टीकाकरण की घोषणा का कांग्रेस जिस कदर श्रेय लेने की कोशिश कर रही है, उससे अधिक हास्यास्पद कुछ नहीं हो सकता. राहुल गांधी के संगत में यह पार्टी पहले ही दिमागी तौर पर पहले ही बेहाल हो चुकी थी और अब ऐसा प्रतीत होता है कि इनके दिमाग पर कोरोना का असर भी चढ़ गया है, जिससे इनका मानसिक दिवालियापन अब चरम पर पहुंच चुका है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस विश्व में एकलौती पार्टी है जिसके नेता अपनी और अपनी पार्टी की असफलताओं को भूलकर अपने विरोधियों की कामयाबी का जश्न मनाते हैं. याद करें तो अभी हाल में बंगाल से साफ़, केरल में नाकाम, असम में बेअसर और पुड्डुचेरी में लुटिया डुबोने के बाद भी इनके नेता तृणमूल कांग्रेस की जीत का जश्न मना रहे थे और अब मोदी जी की साहसिक घोषणाओं पर यह अपनी छाती चौड़ी कर रहे हैं. बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना का इससे बढ़िया उदहारण और क्या हो सकता है. हकीकत में कांग्रेस पार्टी को अब इलाज की जरूरत है.

कांग्रेस की इस स्थिति के लिए राहुल गांधी को जिम्मेवार बताते हुए श्री रंजन ने कहा कि वास्तव में राहुल गाँधी ने अब पूरी कांग्रेस को खुद को जैसा बना डाला है. जैसे वह हर आपदा में लापता हो जाते हैं, वैसे ही उनके नेता भी अब गलती से भी जमीन पर दिखाई नहीं पड़ते. जैसे राहुल जीत-हार की चिंता से मुक्त हो चुके हैं, उसी तरह कांग्रेस पार्टी को भी जनता की नाराजगी और हर राज्य में कमजोर होती अपनी पकड़ का थोड़ा भी गम नहीं है. इन्हें अपने से कहीं छोटी पार्टियों का जूनियर पार्टनर बनने में भी शर्म नहीं आती. ऐसा प्रतीत होता है कि मानो राहुल के नेतृत्व में अब पूरी की पूरी कांग्रेस को राजनीतिक मोक्ष प्राप्त हो गया है.

Share this story