Main

Today's Paper

Today's Paper

लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराएं डीएम, जरूरतमंद को ई-पास लेने में कोई दिक्कत नहीं हो: मुख्य सचिव

मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण

पटना। बिहार के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने सभी जिलों के डीएम को निर्देश दिया है कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराएं। लॉकडाउन को कोई हल्के में न ले। मुख्य सचिव ने कहा किलॉकडाउन गंभीरता को सभी समझें। इसे ध्यान में रखते हुए आवश्यकत कार्रवाई करें। इसको देखते हुए अपने अधीनस्थ अधिकारियों को सभी डीएम दिशा निर्देश जारी करें।

मुख्य सचिव ने यह भी साफ किया है किसी भी जरूरतमंद को ई-पास लेने में कोई दिक्कत न हो, सुगमता से यह निर्गत हो, इसे सभी डीएम सुनिश्चित करेंगे। आवश्यक सेवाएं प्रभावित न हों,  इसका भी पूरा ख्याल सभी डीएम रखें।

लॉकडाउन को लेकर राजधानी पटना में 50 जगहों पर पुलिस चेक पोस्ट बनाये गये हैं। एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने कहा है कि सुबह से लेकर शाम तक पुलिस ऑॅन रोड रहेगी। दोपहर दो बजे से लेकर दस बजे तक फिर रात के दस बजे से लेकर सुबह के पांच बजे तक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगायी जाएगी। एसएसपी ने डीएसपी से लेकर थानेदारों को अलर्ट रहने और लॉकडाउन के नियमों का पालन करवाने के निर्देश दिये हैं। 

बुधवार की सुबह सात बजे से ही एसएसपी समेत अन्य पुलिस अफसर फील्ड में निकल पड़े। दिन के 11 बजे के बाद अगर कोई भी दुकान खुली मिली तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। जिला पुलिस के साथ-साथ यातायात पुलिस की डयूटी भी लगायी गयी है। सभी प्रमुख मार्गों जैसे बेली रोड, डाकबंगला, इनकम टैक्स गोलंबर, अशोक राजपथ, पाटलिपुत्र, ओल्ड बाइपास, न्यू बाइपास समेत अन्य जगहों पर पुलिस मुस्तैद दिखेगी।

Share this story