Main

Today's Paper

Today's Paper

कोरोना संक्रमण में तेजी से गिरते ग्राफ, अस्पताल में सिर्फ 14 मरीज

पूर्णिया सदर अस्पताल

पूर्णिया। कोरोना संक्रमण में तेजी से गिरते ग्राफ में अब गंभीर मरीजों की संख्या में भी कमी आ रही है। सदर अस्पताल में जहां नियमित रूप से दो से तीन दर्जन से अधिक मरीज भर्ती रह रहे थे अब यहां इसकी संख्या आधी से भी कम हो गई है। जबकि बीते दिनों यहां तीन केन्द्रों से कम से कम तीन दर्जन मरीज औसत रूप में लगातार भर्ती रह रहे थे। अब कोरोना के गिरते ग्राफ में गंभीर और भर्ती होने वाले मरीज की संख्या घटी है। 

विदित हो कि सदर अस्पताल में अप्रैल के अंतिम और मई के पहले सप्ताह में कोरोना संक्रमण अपने चरम पर पहुंच गया था। इसे देखते हुए भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ने लगी थी, जिसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने पहले से ट्रामा सेंटर में गंभीर मरीजों को भर्ती करने का काम शुरु किया गया। यहां पांच भेंटिलेटर के साथ आक्सीजन की सुविधा थी। इस दौरान इस मरीजों की संख्या में इजाफा होने लगा और बाद के दिनों में ब्वाईज् हॉस्टल समेत अन्य वार्डो से एक सौ बेड की सुविधा और बढ़ाई गई। इस तरह से ब्वाईज हॉस्टल और महिला वार्ड के उपर में रोगी को भर्ती किए जाने का काम शुरु किया गया। 

इन तीन स्थलों के लिए अलग अलग चिकित्सकों की डयूटी लगी और देखने का काम शुरु किया गया। ज्यादा गंभीर मरीजों को ट्रामा सेंटर में भर्ती किया जाता था जबकि सामान्य रोगी जिन्हें कोरोना है और हल्की परेशानी है ऐसे मरीजों को अन्य दोनों केन्द्र में भर्ती किए जाने का काम शुरु किया गया। इस तरह से लगातार कोरोना संक्रमण के रोगी का भर्ती होने का सिलसिला रहा। जून माह के अब पहले सप्ताह से भर्ती रोगी की संख्या में काफी कमी आयी है।

इस संदर्भ में सिविल सर्जन डॉ. एसके वर्मा ने बताया कि अभी 11 रोगी ट्रामा सेंटर में और 3 रोगी ब्वाईज हॉस्टल में भर्ती हैं। उम्मीद है जिस तेजी से रोगी घट रहे हैं शीघ्र ही सामान्य स्थिति बनेगी। उन्होंने लोगों से कोरोना संक्रमण से बचाव में किए जाने वाले सावधानी को बरकरार रखने का आग्रह किया है।

Share this story