Main

Today's Paper

Today's Paper

एसएसबी व नौहट्टा पुलिस के संयुक्त छापामारी में एक पूर्व नक्सली गिरफ्तार

एसएसबी

नौहट्टा, रोहतास। नौहट्टा में कई नक्सली कांडों में संलिप्त नक्सली को बुधवार को एसएसबी व नौहट्टा पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल। जिसकी जानकारी एसएसबी के असिस्टेंट कमांडेंट अभिषेक कुमार ने देते हुए बताया कि रोहतास के पुलिस अधीक्षक आशीष भारती व एसएसबी गया के कमांडेंट परमजीत सिंह सलारिया के आदेशा अनुसार एसएसबी की टीम वह नौहट्टा पुलिस की टीम ने नक्सलियों की खोज में अति नक्सल प्रभावित क्षेत्रों नौहट्टा टीपा आनंदीचक सासाराम के पहाड़ी और जंगल में सघन छापेमारी अभियान चलाया गया।

इस अभियान में कुख्यात हार्डकोर नक्सली श्रीनिवास उर्फ संजीव को गिरफ्तार किया गया नक्सली के बारे बारे में बताया गया कि श्रीनिवास उर्फ संजीव   कोसोडीह थाना दरीगांव का निवासी है। नक्सली पर नौहट्टा थाने में नक्सली कांड संख्या 20/11 सन 2011 में अंकित है। तथा काफी दिनों से लगातार फरार चल रहा था जिले के कैमूर पहाड़ी तथा जंगली क्षेत्रों में अपने नक्सली संगठन को संगठित कर रहा था वही असिस्टेंट कमांडेंट ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि हार्डकोर नक्सली श्रीनिवास उर्फ संजीव किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में है।

तथा बिहार झारखंड में अपने गिरोह को  सक्रिय करना चाह रहा है। गुप्त सूचना के आधार पर एसएसबी व नौहट्टा पुलिस पहुंचकर नक्सली को घेरा बंदी बनाया जहां पुलिस को अपनी ओर आता देख नक्सली ने भागने का नाकाम प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उसे धर दबोचा। एसएसबी असिस्टेंट कमांडेंट अभिषेक कुमार नौहट्टा थाना अध्यक्ष संजय कुमार वर्मा की पूछताछ में नक्सली ने कई अहम राज उगले हैं जिससे नक्सलियों के विरुद्ध छापेमारी में मदद मिलेगी।

वही बता दें कि एसएसबी जिले में नक्सल विरोधी अभियान चला रही है जिसमें नक्सलियों को गिरफ्तार किया जा रहा है तथा उन्हें मुख्यधारा में जोड़ने का भी प्रयास किया जा रहा है।

Share this story