Main

Today's Paper

Today's Paper

Tarunmitra Banner

महादलित के घर लगी आग, डेकोरेशन का सामान जल कर खाक

राजपुर, रोहतास। प्रखण्ड के पकड़ी गांव स्थित शिवधार रजवार के खपरैल मकान में बुधवार को आग लग जानें से घर में रखा हुआ राशन वासन व एक लाख रुपए मुल्य के डेकोरेशन का इलेक्ट्रॉनिक्स सामान जल कर खाक हो गया। ग्रामीण मोटर व पमपींग सेट के सहारे आग को बुझा अन्य घरों को जलने से बचाया।शिवधार रजवार के घर आग कैसे व कौन लगाया यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। 


ग्रामीण के अनुसार शिवधार के परिवार घर में ताला बंद कर खेतों में काम कर रहे थे।तभी गांव में आग लगने की हल्ला सुनाई दी। आग लगने की ख़बर पर परिवार के लोग दौड कर खेतों से गांव आए तो पता चला कि उनके ही घर में आग लगीं हैं। गांव के ग्रामीण अपना अपना मोटर व पमपींग सेट चालु कर बाल्टी में अन्य समान से आग पर पानी डाल बुझाने लगें। काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पा अन्य घरों को जलने से बचा लिया। लेकिन घर में रखा हुआ टेणट पणडाल के कपड़े व डेकोरेशन का इलेक्ट्रॉनिक्स एक लाख का सामान जल कर खाक हो गया।पिडित परिवार द्वारा सीओ व थानाध्यक्ष को आवेदन दे क्षति पूर्ति हेतु मुआवजे की मांग की हैं। 


थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि शिव धार रजवार टेणट पणडाल चलाता था।आग लगने से टेणट के कपड़े व डेकोरेशन के इलेक्ट्रॉनिक्स सामान जल गया।एक लाख की क्षति हुई है। सीओ राघवेन्द्र दयाल ने बताया कि आग लगने कि सुचना मिली है रिपोर्ट के लिए कर्मचारी को भेजा गया है। रिपोर्ट मिलने के बाद मुआबजा के लिए जिला भेजा जाएगा। उधर आग कैसे लगी और कौन लगाया इसका पता नहीं चल पाया है।
 

Share this story