Main

Today's Paper

Today's Paper

कूड़े कचरे के डंपिंग के कारण छात्र-छात्राओं को उठानी पड़ रही परेशानियां

कोचस, रोहतास। कोचस नगर पंचायत को स्वच्छ बनाने के लिए लाखों रुपये खर्च कर स्वच्छता के कार्य कराए जा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर राजवंशी कन्या मध्य विद्यालय के पास कूड़े-कचरे की डंपिग के कारण छात्र/छात्राओं एवं मार्ग में चलने वालों राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। संजय कुमार तिवारी ने कहा कि कचरे के दुर्गंध से राहगीरों व अतिथियों का नगर में स्वागत किया जा रहा है। 

ग्रामीणों व राहगीरों के स्वास्थ्य के लिए काफी घातक साबित हो रहा है। उक्त स्थान पर कूड़ा डंप किए जाने से इससे निकलने वाले दुर्गंध से लोगों को सांस लेने में परेशानी हो रही है। नगर के कूड़े-कचरे का स्थायी रूप से प्रबंधन स्थल होने के बाद भी NH पटना-मोहनियां पथ पर फेका जा रहा है। इस रोड से गुजरने वाले राहगीरों के लिए भी यह समस्या गंभीर बनती जा रही है। कचरा डंप किए जाने के कारण दुर्गंध तो फैल ही रही है। 

साथ ही कचरे में ढेर में आग लगाने से पूरा सड़क धुंआमय हो जाने से सड़क में आने-जाने वाले वाहन दिखाई नहीं पड़ते हैं, जिससे सड़क दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। इस मार्ग में ठोस व गीला दोनों तरह का कचरा डंप किया जाता है। जबकि करोड़ों रुपया लागत से कचरा डंपिंग मशीन लगाया गया गया है फिर भी कर्मी सडक के बगल में रख कर चले जाते हैं।पदाधिकारी मौन? इधर कन्या मध्य विद्यालय के शिक्षक एवं बच्चें.दुर्गंध से परेशान रहते हैं।

Share this story