Main

Today's Paper

Today's Paper

Tarunmitra Banner

जिलाधिकारी ने की मद्य निषेध व उत्पाद की समीक्षात्मक बैठक 

समस्तीपुर। जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में बुद्धवार को मद्य निषेध एवं उत्पाद की समीक्षात्मक बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि विगत कुछ दिनों पहले हुई नीलामी में जिन लोगों ने गाड़ी खरीदा है, वे तुरंत रजिस्ट्रेशन के लिए फॉर्म 32 भरकर जिला परिवहन कार्यालय में आवेदन करें। अगर उस गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नहीं कराते हैं ,तो वाहन मालिक को लेट फाइन भरना होगा एवं कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है। जिलाधिकारी द्वारा अपर जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी, समस्तीपुर को निर्देश दिया गया कि मद्य निषेध एवं उत्पाद संबंधित एक एप्लीकेशन  का निर्माण करें। एप्लीकेशन में वाहन की नीलामी, वाहन की जब्ती, जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक कार्यालय में केस की प्रगति आदि की जानकारी स्पष्ट रूप से प्रदर्शित हो, इससे आम जनता एवं सभी विभागों के पुलिस पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को केस को शीघ्र निष्पादन करने में आसानी होगी।


वहीं 31 मार्च 2021 तक छापेमारी गिरफ्तारी एवं जब्ती उत्पाद-दर्ज़ अभियोग-2119, गिरफ्तार/जेल 1432 तथा जप्त शराब लीटर में -109867.385 किया गया। जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि अगली बैठक से एक पंजी तैयार करेंगे जिसमे निष्पादित वादों, प्रस्ताव की संख्या, वाहनों का रजिस्ट्रेशन आदि की अद्यतन जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।


बैठक में उत्पाद अधीक्षक समस्तीपुर, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय एवं पुलिस उपाधीक्षक रेल, जिला परिवहन पदाधिकारी, विशेष कार्य पदाधिकारी, अपर जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी उपस्थित थे।

Share this story