Main

Today's Paper

Today's Paper

एनएमसीएच जमुहार में 14 से लगेगा विशेष चिकित्सा शिविर, जेनरल सर्जरी के मरीजों का नही लगेगा आपरेशन शुल्क

 त्रिविक्रम नारायण सिंह

सासाराम। वैश्विक महामारी कोरोना की रफ्तार कम होने के बाद आम मरीजों की बेहतर सेवा के लिए नारायण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, जमुहार में आगामी 14 जून से विशेष चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस शिविर में भर्ती होने वाले मरीजों को अस्पताल प्रबंधन द्वारा विशेष रियायतें देने की घोषणा की गई है।

संस्थान के प्रबंध निदेशक त्रिविक्रम नारायण सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी के संकटकालीन समय में आम आदमी स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से काफी प्रभावित हुए हैं। अभी भी लोगों को विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं उपलब्ध होने में कठिनाई हो रही है। सिंह ने बताया कि ऐसी परिस्थिति में नारायण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल  व्यापक जनहित में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन करने का फैसला लिया है।

उन्होंने कहा कि आगामी 14 जून से शुरू होने वाले शिविर में आए मरीजों को परामर्श शुल्क नहीं लिया जायेगा। साथ ही सभी जेनरल सर्जरी के मरीजों से किसी आपरेशन  का शुल्क नहीं लिया जाएगा। प्रबंध निदेशक ने बताया कि विशेष चिकित्सा शिविर में भर्ती मरीजों को नर्सिंग एवं बेड चार्ज भी नहीं देना पड़ेगा।

इसके अलावा रेडियोलोजी एवं पैथोलॉजी लैब के जांच पर भी भर्ती मरीजों को विशेष छूट दिया जाएगा। प्रबंध निदेशक ने बताया कि आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत गोल्डन कार्ड धारकों के लिए अस्पताल प्रबंधन द्वारा बेहतर सेवा प्रदान की जा रही है। उन्होंने आम लोगों का आह्वान किया है कि विशेष चिकित्सा शिविर का लाभ उठायें।

Share this story