Main

Today's Paper

Today's Paper

उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किए गए एसडीएम

सीतामढ़ी। राज्य नि:शक्तता आयुक्त पटना की ओर से एसडीएम नवीन कुमार को उनके द्वारा दिव्यांगों के कल्याण एवं विकास के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य को लेकर प्रमाणपत्र पत्र देकर सम्मानित किया गया है। आयुक्त ने प्रशंसा पत्र में एसडीएम के साथ उनके नेतृत्व में अनुमंडल स्तरीय अधिकारियों की टीम के प्रयासों की सराहना की है। इधर, प्रशंसा पत्र मिलने पर एसडीएम ने इसके लिए एएसपी प्रमोद कुमार यादव, अनुमंडल के सभी बीडीओ, सीओ, बीईओ, पीओ, बीडब्लूडी, थानाध्यक्ष, विकासमित्र, बुनियाद केंद्र के पदाधिकारी और कर्मियों के सहयोग के कारण के सम्मान प्राप्त होने की बात कह सभी को बधाई दी है। 

साथ ही इसी तरह कार्य करते रहने पर जोर दिया है। उन्होंने बताया कि दिव्यांग होना कोई अपराध नहीं है। यह प्रकृति की देन है। जरूरत है दिव्यांगों के अधिकार के प्रति संवेदनशील होने की। बताया कि केंद्र व राज्य की सरकार दिव्यांगों के अधिकार व सामाजिक स्थिति बेहतर करने के उद्देश्य से कई महत्वपूर्ण प्रावधान करते हुए बहुत सारी योजनाएं चला रखी है। इसके तहत ही अनुमंडल प्रशासन दिव्यांगजनों की बेहतरी के लिए लगातार प्रयास और काम कर रही है। जिससे इनको भी मुख्यधारा में जोड़ा जा सके। गौरतलब है कि एसडीएम ने पदभार ग्रहण करने के बाद अन्य विकास कार्यो के अलावा दिव्यांगजनो के लिए चलाई जा रही योजनाओं को भी गंभीरता से लिया। 

योजनाओं का लाभ हर जरूरतमंद तक पहुंचाने के उद्देश्य से प्रखंड स्तर पर दिव्यांगता जांच शिविर लगाकर प्रमाणपत्र उपलब्ध कराए गए। वंचितों को पेंशन, राशनकार्ड आदि सुविधाएं मुहैया कराए जाने का काम शुरू हुआ। बुनियाद केंद्र के माध्यम से जरूरतमंदों को ट्राईसाइकिल के अलावा कई सारे सहायक उपकरण उपलब्ध कराया गया। कुल मिलाकर दिव्यांगजनों की बेहतरी के लिए लगातार प्रयास शुरू किया गया।

Share this story