Main

Today's Paper

Today's Paper

शादी समारोह के दौरान नाच-गाने में मशगूल थे लोग, आर्केस्‍ट्रा ट्रॉली से कुचलकर बच्‍चे की मौत

Accident

गोरौल, वैशाली। शादी की खुशियों के बीच अचानक अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। दरअसल शादी की एक रस्‍म के दौरान गांव की एक बच्‍चे की मौत आर्केस्‍ट्रा ट्रॉली से कुचलकर हो गई। इसके बाद तो गुस्‍साए लोगों ने जमकर उत्‍पात मचाया और तोड़फोड़ भी की। मामला गोरौल थाना क्षेत्र के सोंधो कहरटोली का है। यहां सोमवार को शादी से पहले ही एक चार वर्षीय बालक की मौत से गांव में मातम पसर गया। इधर, हादसे के बाद लोगों ने ट्रॉली को क्षतिग्रस्‍त कर दिया। ट्रॉली चलाने वाले भाग निकले।


बताया गया है कि शादी के पहले बिलौकी मांगने (शादी की एक रस्‍म) के क्रम में आर्केस्ट्रा ट्राली की चपेट में आने से चार वर्षीय बच्चे की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। मृत बालक सोंधो मठ निवासी शशि गिरी का चार वर्षीय पुत्र कृष्णा कुमार था। यह हादसा सोंधो कहरटोली निवासी वासू साह के पुत्र चंदन कुमार की शादी के दौरान हुआ।


शादी से पहले बिलौकी मांगने की रस्म के साथ-साथ घूम-घूम कर देवी-देवताओं का पूजन किया जा रहा था। इस मांगलिक कार्यक्रम में मुजफ्फरपुर के सोनवर्षा से महेश कुमार का आर्केस्ट्रा ट्राली सह डीजे साउंड मंगाया गया था। वह बिलौकी मांगने वाली महिलाओं के साथ गाना बजाते हुए चल रहा था। कोरोना काल में भी दर्जनों लोगों की भीड़ आर्केस्ट्रा ट्राली के पीछे-पीछे नाच-गाना करते हुए चल रही थी।


बताया गया है कि बिलौकी मांगने वाले लोग जैसे ही एक घर के पास पहुंचे कि अन्य बच्चों के साथ दरवाजे पर खेल रहा चार वर्षीय कृष्णा आर्केस्ट्रा ट्राली की चपेट में आ गया। इस क्रम में वह ट्राली के चक्के के नीचे आ गया और ट्राली उसे रौंदते हुए आगे निकल गई। इससे कुचलकर उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना के बाद चारों तरफ चित्कार मच गई। मांगलिक गीतों के बीच मातम छा गया। मृतक के स्‍वजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष संजीव कुमार, अवर निरीक्षक विकास कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और आर्केस्ट्रा ट्राली के साथ पिकअप गाड़ी संख्या बीआर 06 जीसी- 4993 को जब्त कर लिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।

Share this story