Main

Today's Paper

Today's Paper

युवक की डूबने से हुई मौत, किशोर को बचाने तालाब में था कूदा

डूबने से हुई मौत

वैशाली। थाना क्षेत्र के कमतौलिया गांव में तालाब में स्नान करने गया किशोर गहरे पानी में डूबने लगा। तालाब के निकट मौजूद लोगों की शोर पर स्थानीय एक युवक उसे बचाने के लिए गहरे तालाब में कूद गया और पानी का अंदाजा नही होने के कारण वह भी डूबने लगा। बाद में मौके पर पहुंचे ग्रामीण तैराकों ने किसी तरह किशोर को तो तालाब से सुरक्षित निकाल लिया लेकिन उसे बचाने तालाब में कूदे युवक को नही निकाल पाया और उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना पर पहुंची वैशाली थाना की पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।


घटना के संबंध में बताया गया है कि थाना क्षेत्र के कमतौलिया गांव निवासी 12 वर्षीय उत्तम कुमार गुरुवार को गांव में ही स्थित तालाब में स्नान करने गया। स्नान करने के दौरान वह गहरे पानी में डूबने लगा। किशोर को डूबते देख तालाब के आस-पास मौजूद ग्रामीणों का शोर सुनकर स्थानीय मंटून रजक मौके पर पहुंच गया तथा किशोर को बचाने के लिए बिना सोचे-समझे तालाब में कूद गया। 

तालाब अधिक गहरा होने के कारण मंटून को भी गहरे पानी का अंदाजा नही हो सका तथा वह भी डूबने लगा। इस बीच शोर पर ग्रामीण तैराक भी तालाब के पास पहुंच गए तथा तालाब से उत्तम कुमार को सही-सलामत निकाल लिया। तालाब से निकाले जाने के बाद उसे इलाज के लिए एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है।

लेकिन किशोर को बचाने तालाब में कूदे मंटून को नहीं बचा सके। लगभग दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद 35 वर्षीय मंटून का शव को तालाब से बाहर निकाला गया। किशोर को बचाने के लिए अपने जान की परवाह किए बिना गहरे तालाब में कूदे मंटून का शव देखकर मौके पर मौजूद ग्रामीणों की आंखें नम हो गयीं। घटना के बाद मृतक के परिजनों के बीच कोहराम मच गया है तथा सभी का रो-रोकर बुरा हाल है।

घटना की जानकारी मिलने पर वैशाली थाना की पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। मृतक को छोटे-छोटे तीन बच्चे 5 वर्षीय मेहर कुमारी, 3 वर्षीय अनुराग कुमार एवं 2 वर्षीय शिवांगी कुमारी हैं। घटना के बाद से पूरे गांव में मातम का माहौल बना हुआ है।

Share this story