Friday, January 21, 2022 at 11:44 PM

उड़ते विमान में बम की शोर

कुआलालंपुर :ढाका जा रहे एक विमान के अंदर उस समय अफरा-तफरी मच गई जब किसी ने शोर मचाकर कहा कि इस विमान में बम है। यह सब तब हुआ जब किसी ने एयरपोर्ट अधिकारी को फोन कर बताया कि विमान में बम है। इसके बाद पायलट ने फैसला लिया और फिर इस विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की गई। हालांकि यह इमरजेंसी लैंडिंग ढाका में ही गई। इसके बाद जब बम होने की जांचगई तो यह बात महज एक अफवाह निकली।

दरअसल, यह घटना उस समय हुई जब मलेशियाई एयरलाइंस के एमएच-196 विमान में बुधवार रात को बम होने की अफवाह मिली। विमान में 135 यात्री सवार थे। हजरत शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के कार्यकारी निदेशक ने अपने एक बयान में बताया कि कुआलालंपुर से ढाका आ रहे विमान को बुधवार को स्थानीय समयानुसार रात नौ बजकर 38 मिनट पर हजरत शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतारा गया था। हालांकि इसकी सूचना तब मिली जब यह विमान हवाई अड्डे पर पहुंचने ही वाला था।

उन्होंने बताया कि इमरजेंसी लैंडिंग के तुरंत बाद वहां मौजूद कमांडो और सुरक्षा एजेंसियों ने वायु सेना के बम निरोधक टीम के साथ विमान की गहन तलाशी ली। विमान के अंदर या किसी यात्री के सामान में कोई विस्फोटक या बम जैसी वस्तु नहीं मिली। तलाशी से पहले बम निरोधक टीम ने सभी यात्रियों को उतार भी दिया था। इस दौरान दमकलकर्मियों एवं एम्बुलेंस को भी सतर्क स्थिति में तैनात रखा गया था।

मलेशिया से एक फोन कॉल पर इस विमान में बम होने की अफवाह मिली थी जो निराधार साबित हुई। टीम द्वारा यात्रियों और उनके सामान की भी गहन तलाशी ली क्योंकि यह यात्रियों की सुरक्षा का विषय था। बताया गया है कि विमान में 135 यात्री सवार थे, जिनमें 134 बांग्लादेशी और एक मलेशियाई नागरिक था।