अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

मधुबनी । बाबूबरही बाजार में अतिक्रमण पर बूलडोजर चलाया गया। इससे देखते ही देखते सड़कें चौड़ी हो गई। अतिक्रमण के कारण जाम की समस्या से जुझते लोगों के चेहरे पर खुशी देखी गई। कितु, वैसे फुटपाथी दुकानदारों के चेहरे पर मायूसी छा गई जिनकी दुकाने उजड़ गई।

मालूम हो कि बाबूबरही अंचल कार्यालय ने एक सप्ताह पूर्व कुल 42 अतिक्रमणकारियों को सरकारी रास्ता की जमीन को खाली कर देने का नोटिस दिया था। अतिक्रमण खाली करने के लिए 18 मई तक की अंतिम समय सीमा दी गई थी। अतिक्रमणकारियों ने इसे हल्के से लिया। रविवार की सुबह भी माइकिग कर आधे घंटे के अंदर अतिक्रमण खाली कर लेने का आदेश दिया गया। लेकिन, अतिक्रमणकारियों को लगा कि पूर्व की भांति इस बार भी इनकी झोपड़ियां व दूकानें उजड़ने से बच जाएगी।

कितु, इस बार ऐसा नहीं हुआ। रविवार की दोपहर बाबूबरही हटिया गाछी के निकट से अतिक्रमण खाली कराने को लेकर पुलिस व पदाधिकारियों की वाहन बूलडोजर के साथ गुजरी तो अतिक्रमणकारी फटाफट अपनी -अपनी दुकानों को समेटने लगा। लेकिन,तबतक देर हो चुकी थी। अतिक्रमण हटाओ अभियान का नेतृत्व सीओ विजया कुमारी, थानाध्यक्ष राहुल कुमार कर रहे थे। इस दौरान पीएसआइ रवीन्द्र कुमार, सीआई संतोष कुमार, अंचल अमीन डीके ओझा, अरविद कुमार सिंहा सहित काफी संख्या में पुलिस बल, महिला पुलिस, चोकीदार मौजूद थे।

See also  राजद का जातिगत जनगणना की मांग को लेकर जोरदार प्रदर्शन