Main

Today's Paper

Today's Paper

अशोक लेलैंड ने घटाया उत्पादन

अशोक लेलैंड ने घटाया उत्पादन

नई दिल्ली। हिंदुजा समूह की फ्लैगशिप कंपनी अशोक लेलैंड ने सोमवार को कहा कि उसने देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर के कारण मांग में आई भारी कमी को देखते हुए अपने सभी संयंत्रों में उत्पादन को घटाने का निर्णय किया है।

समूह ने कहा कि उसने मांग की स्थिति की समीक्षा के बाद उत्पादन घटाने का निर्णय लिया है। हालांकि, मौजूदा मांग को पूरा किया जा रहा है ताकि आपूर्ति में कोई बाधा न आये। कंपनी इस दौरान रक्षा वाहनों की आवश्यकता को पूरा करने का काम भी जारी रखेगी।

अशोक लेलैंड ने कहा, ‘हमारे सभी उत्पादों की मांग में अस्थायी रूप से प्रभावित होने की उम्मीद है। इसी को ध्यान में रखते हुए हमने सभी संयंत्रों के संचालन को कम करने का निर्णय किया है। मई में केवल सात से पंद्रह दिनों के लिए ही काम चलने की उम्मीद है। जैसे ही कोरोना से स्थिति बेहतर होगी, हम उसी के अनुसार संचालन को लेकर निर्णय लेंगे।‘

गौरतलब है कि देश में कोरोना के बढ़ते मामलों से प्रतिदिन बिगड़ती स्थिति के कारण ऑटो क्षेत्र से जुडी कई कंपनियों ने कुछ दिनों के लिए उत्पादन रोक दिया है या फिर मांग के अनुरूप उत्पादन को घटा दिया है।

देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 3,68,147 नए मामले सामने आये है, जिससे कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,99,25,604 पर पहुंच गई है। इस दौरान 3,417 लोगों की मौत से मरने वालों का आंकड़ा भी 2,18,959 पर पहुंच गया हैं।




 

Share this story