Main

Today's Paper

Today's Paper

अंतरिक्ष की सैर कर गदगद हुए जेफ बेजोस

MARG

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे अमीर अरबपति जेफ बेजोस ने अपनी अंतरिक्ष यात्रा पूरी कर ली है। वह सिर्फ 11 मिनट के भीतर अंतरिक्ष की यात्रा कर धरती पर लौट आए। जेफ बेजोस ने अपने इस ऐतिहासिक सफर के बाद पहली प्रतिक्रिया दी है। 
क्या कहा जेफ बेजोस ने: अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस ने कहा कि ये लाइफ का सबसे अच्छा दिन था। इसके साथ ही बेजोस ने अपनी इस सफलता के लिए अमेजन के कर्मचारियों और ग्राहकों का धन्यवाद कहा है। उन्होंने कहा, "मैं अमेजन के हर एक कर्मचारी और ग्राहकों को धन्यवाद देना चाहता हूं।" जेफ बेजोस ने आगे बताया कि कर्मचारियों और ग्राहकों ने इस सब के लिए भुगतान किया है।"  उन्होंने वेस्ट टेक्सास के वैन हॉर्न शहर को भी धन्यवाद दिया, जहां उनकी स्पेस कंपनी ब्लू ओरिजिन ने अपना ऑफिस बना लिया है।

इसके साथ ही टीम के सदस्यों को भी धन्यवाद दिया जिन्होंने उन्हें अंतरिक्ष में भेजने में मदद की। अंतरिक्ष सफर के बाद धरती पर लौटते ही बेजोस और चालक दल के अन्य सदस्यों ने एक-दूसरे को गले लगाया और शैंपेन की बोतल खोलकर जश्न मनाया। इसके बाद मीडिया से बात की। इसी बातचीत के दौरान जेफ बेजोस ने सभी को शुक्रिया कहा।

बता दें कि जेफ बेजोस भारतीय समय के मुताबिक मंगलवार शाम 6:42 बजे रवाना हुए। उनके साथ 3 और यात्री थे। इनमें एक उनके भाई मार्क, 82 साल की वैली फंक और 18 साल के ओलिवर डेमेन शामिल हैं। इन लोगों ने जेफ बेजोस की स्पेस कंपनी ब्लू ओरिजिन के कैप्सूल में अंतरिक्ष का दौरा किया। 

जेफ बेजोस की दौलत: ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक जेफ बेजोस की दौलत में 1.13 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है। जेफ बेजोस की कुल दौलत 206 बिलियन डॉलर के करीब है।

Share this story