UKADD
Thursday, October 21, 2021 at 9:16 PM

नगर परिषद बोर्ड की बैठक हंगामे की भेंट चढ़ी

बक्सर। नगर परिषद बोर्ड डुमरांव की सामान्य बैठक मुख्य पार्षद भागमनी देवी की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई। पार्षदों के विरोध और हंगामे के कारण अधिकतर एजेंडे पर चर्चा नहीं हो पाई। बैठक शुरू होते ही उप मुख्य पार्षद के मुद्दे पर विरोध शुरू हुआ। इसे लेकर काफी देर तक हंगामा होता रहा।

दरअसल तीन अगस्त को अविश्वास प्रस्ताव की बैठक में उप मुख्य पार्षद के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित किया गया था। इसके बाद से इस पद को रिक्त माना जा रहा है। कार्यपालक पदाधिकारी मनोज कुमार ने राज्य निर्वाचन आयोग से इस पर मंतव्य मांगे जाने की बात कही थी।

बोर्ड की बैठक में उप मुख्य पार्षद की कुर्सी पर रामाशंकर राय के बैठने पर पूर्व मुख्य पार्षद विभा देवी, वार्ड पार्षद प्रमोद राय के अलावा अन्य पार्षदों ने विरोध जताना शुरू कर दिया। कार्यपालक पदाधिकारी का कहना था कि राज्य निर्वाचन आयोग से मंतव्य प्राप्त हो चुका है। उप मुख्य पार्षद पर अविश्वास प्रस्ताव पारित नहीं हुआ। इसके बाद बैठक में लाए गए एजेंडों पर भी बहस हुई। सशक्त स्थाई समिति की बैठक की संपुष्टि से पहले प्रस्ताव की कापी मांगी गई। पार्षदों ने जेम पोर्टल से संसाधनों की हुई खरीद को घोटाला छिपाने का माध्यम बताया।

निर्माणाधीन नगर परिषद के भवन में आंतरिक सजावट पर विरोध जताया गया। पार्षदों ने कहा कि जब भवन को निर्माण एजेंसी ने हैंडओवर नहीं किया गया है तब कैसे सजावट हो रही है। वार्ड पार्षद प्रमोद राय ने कहा कि पुराने भवन में हाल के दिनों में फर्नीचर और सजावट के सामान की खरीद की गई है, उसी का उपयोग नए भवन में किया जाए। आउटसोर्सिंग के माध्यम से दैनिक कर्मचारियों को रखने का भी विरोध किया गया।

इस दौरान शहर में घूम रहे आवारा पशुओं तथा बंदर से निजात के लिए नियमानुसार आवश्यक कदम उठाने का निर्णय लिया गया। शहर के पर्यटक स्थल के अलावा दुर्गा पूजा की विशेष तैयारी और स्वागत गेट बनाने का निर्णय लिया गया। संचालन कार्यपालक पदाधिकारी मनोज कुमार ने किया।