UKADD
Thursday, October 21, 2021 at 8:27 PM

सैनिक स्कूल में स्थापना दिवस पर रंगारंग कार्यक्रम

नालंदा। सैनिक स्कूल नालंदा का 19वां स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस खास मौके पर स्कूल में मंत्री श्रवण कुमार मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे। उनके आगमन पर सैनिक स्कूल नालंदा के प्राचार्य कर्नल तमोजीत बिस्वास ने परंपरागत तरीके से उनका स्वागत किया। इस दौरान सैनिक स्कूल नालंदा के सैन्य छात्रों ने सशस्त्र गारद की सलामी दी।

इसके बाद मंत्री ने छात्रावास एवं कर्मचारी आवास भवन की आधारशिला रखी। मुख्य कार्यक्रम विद्यालय के मुक्ताकाश रंगमंच पर आयोजित किया गया। इस मौके पर विद्यालय के प्राचार्य ने सैनिक स्कूल नालंदा की विगत एक वर्ष की उपलब्धियों का जिक्र किया। विद्यालय में वर्तमान शैक्षणिक सत्र में देश के सभी सैनिक स्कूलों की तरह यहां भी 10 बालिकाओं का प्रवेश हो चुका है। उन्होंने अधिकारियों के रूप में रक्षा-सेवाओं में प्रवेश के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए स्कूल की प्रमुख उपलब्धियों और मिशन पर प्रकाश डाला 7 इस अवसर पर विद्यालय की वार्षिक पत्रिका द मौर्यन के तेरहवें संस्करण का डिजिटल विमोचन किया गया।

वहीं सैन्य-छात्रों द्वारा मनमोहक एवं रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई। इसमें देशभक्ति गीत, गरबा लोकनृत्य की आकर्षक प्रस्तुति की गई 7 स्कूल की पहली गर्ल कैडेट कप्तान कृतिका बिस्वास के गणेश वंदना पर आधारित कत्थक नृत्य ने दर्शकों को मंत्र-मुग्ध कर दिया। उपस्थित लोगों ने छात्रों के कार्यक्रम की सराहना की।

मुख्य अतिथि ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए शैक्षणिक एवं पाठ्य-सहगामी गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों एवं सदन को ट्राफी एवं प्रमाण-पात्र देकर सम्मानित किया।