Saturday, January 22, 2022 at 1:30 AM

प्राइवेट पार्ट में घुसा खतरनाक बम

इंग्लैंड : कई बार कुछ ऐसे हादसे हो जाते हैं, जिनके बारे में जानकर लोग हैरान रह जाते हैं. ऐसे ही एक अजीबोगरीब हादसे का शिकार इंग्लैंड का रहने वाला एक शख्स हो गया. इस शख्स की किस्मत इतनी खराब थी कि उसके प्राइवेट पार्ट में खतरनाक बम घुस गया. इसके बाद घायल अवस्था में वह अस्पताल पहुंच गया. जब डॉक्टर्स को घटना के बारे में पता चला तो वह डर के मारे कांपने लगे.

2 दिसंबर को एक शख्स बुरी तरह घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचा. जैसे ही शख्स अस्पताल में एडमिट हुआ, उस शख्स के साथ हुआ हादसा जानकर सबके होश उड़ गए. दरअसल, वह शख्स मिलिट्री का सदस्य था. शख्स अपने घर में सफाई कर रहा था. इस दौरान उसका पैर फिसला और वह घर में रखे बम पर गिर गया.

शख्स की किस्मत इतनी ज्यादा खराब थी कि खड़ा करके रखा हुआ बम सीधे उसके प्राइवेट पार्ट के अंदर घुस गया. इसके बाद वह दर्द से चीखता-चिल्लाता सीधा अस्पताल पहुंच गया. अस्पताल पहुंचने के बाद जब डॉक्टर्स को शख्स के प्राइवेट पार्ट में बम घुसा होने के बारे में पता चला तो डर के मारे सबकी हालत खराब हो गई. इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने आनन-फानन में बम डिफ्यूज करने वाली टीम को बुला लिया.

बम डिफ्यूज करने वाली टीम ने आकर सबसे पहले बम को डिफ्यूज किया. इसके बाद बम को शख्स के प्राइवेट पार्ट से निकाला गया. रिपोर्ट के अनुसार, शख्स के प्राइवेट पार्ट से निकाला गया बम रॉयल आर्टिलरी द्वारा दूसरे विश्व युद्ध में इस्तेमाल किया गया था. करीब 57 मिलीमीटर गोलाकार तथा 170 मिलीमीटर लंबे इसे बम को बाद में ब्रिटिश टैंक्स ने नॉर्थ अफ्रीका में भी इस्तेमाल किया था.

खबर के अनुसार, शख्स के घर में यह बम खड़ा करके रखा हुआ था. सफाई के दौरान जब वह गिरा तो सीधा उसके प्राइवेट पार्ट में ही घुस गया. फिलहाल शख्स के प्राइवेट पार्ट से बम निकालकर और ट्रीटमेंट करके उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. डॉक्टर्स ने बताया कि उसे ठीक होने में अभी कुछ समय लगेगा.