Wednesday, December 8, 2021 at 4:21 PM

सदर विधानसभा के किशनगंज क्षेत्र में पहुंची दिल्ली भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा

भाजपा दिल्ली के झुग्गीवासियों को बिजली, पानी, स्वास्थ, राशनकार्ड, शिक्षा के साथ ही महिला स्वास्थ की सेवाऐ देने को कृतसंकल्प है और दिल्ली में सत्ता में आने पर हम 100 प्रतिशत झुग्गी वासियों को प्रधान मंत्री गरीब आवास योजना का लाभ देंगे-आदेश गुप्ता

गरीबों का सम्मान करना उन्हें विकास धारा से जोड़ना भाजपा का संकल्प है-सत्यपाल सिंह

महिलाओं के स्वास्थ हित में झुग्गीबस्तियों में लगाई जा रही हैं सैनेट्ररी पैड वैंडिंग मशीन

नई दिल्ली। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता कि झुग्गी सम्मान यात्रा आज सदर विधानसभा क्षेत्र में पहुंची जहाँ उन्होने बगीची पीर जी, किशनगंज, वेस्ट मोतीबाग एवं दया बस्ती झुग्गी कैम्पों में जनसम्पर्क कर जन समस्याओं को समझा और उनके समाधान के लिये चांदनी चौक जिला भाजपा अध्यक्ष विकेश सेठी को स्थानीय भाजपा नेताओं एवं झुग्गी प्रधानों की समन्वय समिति बनाने का निर्देश दिया।

श्री गुप्ता की यात्रा बगीची पीर जी से प्रारम्भ हुई जहाँ सांसद सत्यपाल सिंह ने एकत्र जनसमूह को सम्बोधित किया और समापन सभा का दया बस्ती में आयोजन हुआ जिसे बिहार सरकार में मंत्री शाहनवाज हुसैन ने सम्बोधित किया।
श्री गुप्ता की यात्रा के दौरान आज बगीची पीर जी स्थित झुग्गी बस्ती के महिला शौचालय में सेनेटरी पैड वैंडिंग मशीन स्थापित की गई। इस कार्य का संयोजन देख रहीं दिल्ली भाजपा महिला मोर्चा की महामंत्री टीना शर्मा के अनुसार झुग्गी कि महिलाओं के स्वास्थ हित में प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के निर्देश अनुसार इस झुग्गी सम्मान यात्रा के दौरान 21 विधानसभा क्षेत्रों में सेनेटरी पैड वैंडिंग मशीन लगाई गईं हैं जिनका दैनिक रखरखाव पिंक एंड ब्ल्यू नामक संस्था करेगी।

बिहार सरकार के मंत्री शाहनवाज हुसैन एवं आदेश गुप्ता ने आज की यात्रा में 30 परिवारों को उज्ज्वला गैस कनेक्शन एवं 05 परिवारों को सुनिधि रोज़गार ऋण उपलब्ध कराए गए और 850 वरिष्ठ नागरिक झुग्गी वासी महिलाओं को समाज के प्रति उनके समर्पण के सम्मान हेतु सम्मान पत्र एवं साड़ियाँ भेंट की।

झुग्गीवासियों से अपने संवाद में आदेश गुप्ता ने कहा कि सदर बाजार सराय रोहिल्ला क्षेत्र की यह किशनगंज-दया बस्ती की यह झुग्गी बस्तियाँ दिल्ली की सबसे पुरानी झुग्गी बस्तियाँ हैं जिनमे रहने वालों के पास 60 साल बाद भी मौलिक जन सुविधाओं का होना दर्शाता है कि कांग्रेस एवं आम आदमी पार्टी की सरकारों ने इन्हे वोट बैंक समझा है और विकास से दूर रखा है।

श्री गुप्ता ने कहा कि भाजपा दिल्ली के झुग्गी वासियों को बिजली, पानी, स्वास्थ, राशनकार्ड, शिक्षा के साथ ही महिला स्वास्थ की सेवाऐं देने को कृतसंकल्प है और दिल्ली में सत्ता में आने पर हम 100 प्रतिशत झुग्गी वासियों को प्रधान मंत्री गरीब आवास योजना का लाभ देंगे।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने महिला मोर्चा द्वारा झुग्गी कैम्पों में महिला स्वास्थ रक्षण हेतु सेनेटरी पैड वैंडिंग मशीन लगाने के लिये किये जा रहे कार्य की सराहना की।

सांसद सत्यपाल सिंह ने झुग्गी सम्मान यात्रा के आयोजन के लिये दिल्ली भाजपा की सराहना की और कहा कि गरीबों का सम्मान करना उन्हें विकास धारा से जोड़ना भाजपा का संकल्प है।

उन्होने कहा कि 2024 तक देश से भूख एवं गरीबी खत्म करने एवं सबको आवास देने के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार काम कर रही है। सरकार स्वरोजगार एवं स्किल लेबर को बढ़ा कर स्वलमबी भारत का निर्माण करने में लगी है।

सांसद सत्यपाल सिंह ने लोगों कि याद दिलाया की जब दिल्ली सरकार ने कोरोनाकाल में गरीबों को अकेला छोड़ दिया था तब भारत सरकार ने निशुल्क राशन देकर एवं दिल्ली भाजपा ने कैम्पों का आयोजन कर गरीबों का साथ दिया था।

आज की यात्रा में भाजपा पदाधिकारियों दिनेश प्रताप सिंह, पार्षद जयप्रकाश, विकेश सेठी, राजकुमार ग्रोवर, विक्रम बिधूड़ी, बृजेश राय, शुभेन्द्रु शेखर अवस्थी, प्रवीण जैन, हरि किशन, राजा खारी, सुशील चौहान, मोनिका छाबड़ा, जनकराज शर्मा एवं रामेश्वर सराफ सहित सभी आपेक्षित कार्यकर्ता सम्मलित हुए।