UKADD
Saturday, October 16, 2021 at 11:52 AM

स्टेशन परिसर में सौ फीट ऊंचा तिरंगा लगाने की मांग

मोतिहारी। भारत विकास परिषद रक्सौल इकाई के अध्यक्ष डॉ. राजेंद्र प्रसाद सिंह के नेतृत्व में शामिल प्रांतीय पदाधिकारी सेवा संस्कार विजय कुमार साह, वित्त सचिव सीताराम गोयल एवं मीडिया प्रभारी रजनीश प्रियदर्शी सहित चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने रक्सौल स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार सिंह को एक ज्ञापन सौंपा।

मौके पर परिषद के अध्यक्ष डॉ. सिंह ने बताया कि रेल प्रबंधक पूर्व मध्य रेलवे समस्तीपुर को स्टेशन अधीक्षक रक्सौल के माध्यम से इस प्रेषित ज्ञापन में परिषद ने देश के अन्य शहरों के रेलवे स्टेशनों के तर्ज पर रक्सौल स्टेशन परिसर पर भी सौ फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लगाने की मांग की गयी है। परिषद के मीडिया प्रभारी रजनीश प्रियदर्शी ने बताया कि भारत एवं नेपाल के प्रवेश द्वार रक्सौल स्थित रेलवे स्टेशन की ऐतिहासिक एवं सामरिक महत्ता सर्वविदित है। परिषद आजादी की 75वीं वर्षगांठ के तहत अमृत महोत्सव को स्मरणीय बनाने एवं रक्सौल रेलवे स्टेशन को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए देश के गौरव व सम्मान का प्रतीक 100 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को स्टेशन के सर्कुलेटिग एरिया में रेल विभाग से आग्रह किया गया है।

अगर परिषद की मंशा को धरातल मिलता है तो रेलवे स्टेशन परिसर में प्रवेश करते ही मुख्य द्वार के पास 100 फीट ऊँचा गगनचुंबी राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा झंडा न केवल रेलयात्रियों को दिखेगा बल्कि शहरवासियों को भी काफी दूर से ही नजर आएगा।परिषद का इसके पीछे उद्देश्य यही है कि गगनचुंबी तिरंगे देखने से न केवल लोगों के बीच देशभक्ति की भावना और अधिक प्रगाढ़ होगी बल्कि देश के प्रति कुछ कर गुजरने का जज्बा एवं नागरिक कर्तव्य पालन करने की भावना को और अधिक बल मिलेगा।