UKADD
Thursday, October 21, 2021 at 8:37 PM

महाष्टमी की पूजा व दर्शन को पूजा पंडाल व मंदिरों में जुटे श्रद्धालु

किशनगंज। दुर्गा पूजा को लेकर शहरी क्षेत्र के पंडाल और मंदिरों में संपूर्ण माहौल भक्तिमय हो गया। बुधवार को महाष्टमी पूजा को लेकर पूजा पंडालों में श्रद्धालु उमड़ पड़े। खासकर महिलाएं औ युवतियां पूजा अर्चना को लेकर मंदिरों में सुबह से लेकर शाम तक पहुंचतीं रहीं। सुबह से भक्तजन पूजा की थाली लेकर मंदिरों की ओर जाते दिखे। कई जगहों पर मंदिर कमेटियों ने शारीरिक दूरी का पालन करवाने को लेकर प्रतिमा के सामने बैरिकेडिग कराया है। इसके अलावा मंदिर कमेटी सदस्यों द्वारा भक्तों से शारीरिक दूरी बनाए रखने का अपील की जाती रही।

अलसुबह से ही पूरा इलाका मंत्रोच्चरण से गुंजमान बना रहा। शहर के कई जगहों पर दुर्गा पूजा का आयोजन किया जा रहा है। इनमें गुदरी बाजार स्थित बड़ी कोडी दुर्गा मंदिर, मनोरंजन क्लब सह गोसवारा परिसर, लोहारपट्टी स्थित दुर्गा मंदिर, मोतीबाग दुर्गा मंदिर, डेमार्केट दुर्गा मंदिर, खगड़ा दुर्गा मंदिर, लाइन दुर्गा मंदिर, धर्मगंज दुर्गा मंदिर, रुईधासा दुर्गा मंदिर, उत्तरपाली दुर्गा और पश्चिमपाली दुर्गा मंदिर सहित कई पंडाल और मंदिर शामिल हैं।

 

अष्टमी और नवमी के दिन डेमार्केट स्थित दुर्गा मंदिर में विशेष समुदाय (बंगाली) का आकर्षण अधिक रहता है। जिस कारण इस पूजा अर्चना करने को लेकर हर साल इस मंदिर में भक्त पहुंचते रहते हैं। वहीं अन्य पूजा पंडालों में भी पूजा अर्चना करने को लेकर भक्तों की भीड़ जुटी। सुबह से ही पूजा प्रसाद को लेकर बाजार की मिठाईयों की दुकानों में खरीददारों की भीड़ लगी रही। दूर-दराज से भी श्रद्धालु दोपहर बाद परिवार के साथ पूजा पंडाल में दर्शन को पहुंचे। पूजा पंडालों में मजिस्ट्रेट सहित पुलिस बलों की तैनाती भी की गई है।