UKADD
Thursday, October 21, 2021 at 7:40 PM

भोर तक चले जगराते में श्रद्धालु भक्तिगीतों पर झूमते रहे।

अमेठी । मंगलवार रात्रि रामपुर कुड़वा गांव में जय मां काली दुर्गा पूजा समिति द्वारा मां भगवती जागरण का आयोजन किया गया। माता के जगराते में कलाकारों ने भजनों के माध्यम से माता की महिमा का गुणगान किया। भोर तक चले जगराते में श्रद्धालु भक्तिगीतों पर झूमते रहे। देवी जागरण के शुभारंभ मां अंबे की आरती से हुआ।

जिसके पश्चात गणेश वंदना व भजन के माध्यम से श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। जागरण में चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया है, तूने मुझे बुलाया शेरावालिए, मैं आया मैं आया जोतावालिए के साथ ही अन्य भक्ति गीत सुन मौजूद भक्त झूमने पर मजबूर हो गए। इसके साथ ही भगवान श्री कृष्ण व सुदामा की झांकी भी कलाकारों द्वारा प्रस्तुत की गई। जिसे देख भक्त भावविभोर हो गए। कार्यक्रम में आयोजक शिवकुमार, अजय सरोज बीडीसी, जितेंद्र तिवारी, आमरनाथ पाल, उमेश सरोज, राकेश, ब्रम्हा सहित बड़ी संख्या में महिला-पुरुष मौजूद रहे। जिले में नवरात्र को लेकर सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए है। पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह के साथ पूरी पुलिस फोर्स त्योहार को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए लगी हुई है।

नवरात्र के अवसर पर केंद्रीय मंत्री सांसद स्मृति इरानी के द्वारा कराई जा रही पूजा में गौरीगंज स्थित मां दुर्गन भवानी धाम राघीपुर में जिला प्रवक्ता चन्द्रमौलि सिंह प्रतिनिधि के रूप में कालिका भवानी धाम में युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष विषुव मिश्रा ने पूजा अर्चना में शामिल हुए और प्रसाद वितरण किया। क्षेत्र में यह देवी मंदिर लोगों की आस्था, धर्म और विश्वास का केंद्र बिदु हैं। कंद्रीय मंत्री भी दुर्गन भवानी और कालिकन भवानी मंदिर में कई बार देवी माता का आशीर्वाद लेने पहुंच चुकी हैं। सांसद प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि नवरात्र हिदुओं का प्रमुख पर्व है। अमेठी वासियों के कुशल क्षेम के लिए दीदी की ओर से देवी माता का पूजन किया गया है। पूजा-पाठ के दौरान जिला कोषाध्यक्ष राम प्रसाद मिश्रा, अंकित सिंह, डॉ. वीरेंद्र प्रताप सिंह जिला महामंत्री युवा मोर्चा, महेश सोनी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।