Bundelkhand

मुख्यमंत्री से मिलकर Bundelkhand के विकास और बेरोजगारी पर चर्चा

लखनऊ। बुंदेलखंड Bundelkhand विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष और दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री अभिनेता राजा बुंदेला ने राजधानी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट की और बुंदेलखंड Bundelkhand की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया। उन्होंने बुंदेलखंड Bundelkhand में प्रदेश सरकार द्वारा बुंदेलखंड Bundelkhand एक्सप्रेस वे, डिफेंस कारीडोर और पर्यटन सहित गरीब परिवारों के लिए निशुल्क राशन वितरण आदि कदमों के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया और कहा कि बुंदेलखंड Bundelkhand में पानी, बिजली और सड़कों की व्यवस्था के बाद यहां की स्थिति में मूलभूत बदलाव आया है।

श्री बुंदेला ने कहा कि बुंदेलखंड Bundelkhand में नागरिकों की स्थिति में सुधार के लिए अभी बहुत काम किया जाना शेष है क्योंकि आजादी के बाद आईं गैर भाजपा सरकारों ने इस क्षेत्र की उपेक्षा की और दो राज्यों में बंटे होने के कारण शासकीय योजनाओं का लाभ उस तरह नहीं पहुंच सका, जिस सोच के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में पहुंचा है। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड Bundelkhand विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष और बुंदेलखंड का नागरिक होने के नाते वे बुंदेलखंड Bundelkhand में सड़क, पानी, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार को लेकर केंद्र व प्रदेश सरकार के नेतृत्व में बुंदेलखंड Bundelkhand वासियों के उत्थान के लिए काम करते रहेंगे।

उन्होंने आगामी सप्ताहों में बुंदेलखंड के समस्त जिलों की जागरूक यात्रा के संबंध में मुख्यमंत्री को अवगत कर आशीर्वाद प्राप्त किया । इस यात्रा में अब तक बीजेपी की योजनाओं का किस प्रकार सेवा भाव से समस्त बुंदेलखंड में क्रियान्वयन किया गया, साथ ही प्रधानमंत्री की युवाओं की राष्ट्रवादी योजना अग्निवीर के सम्बन्ध में युवाओं को सही जानकारी दी जाएगी ।

See also  विपक्ष ने पहले देश बांटा, अब बांट रहे समाज : योगी

मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री को ग्रामीण विकास, बुन्देलखण्ड के अति पिछड़े किसानों को कृषि से संबधित योजनाओं, गरीब परिवार की महिलाओं को मदद, बुंदेलखंड के युवाओं को रोजगार व शिक्षा में मदद और अन्य कई विकासशील योजनाओं पर कार्य करने की आवश्यकता पर ध्यानाकर्षित कराया, साथ ही बुंदेलखंड में फ़िल्मों की शूटिंग की अपार संभावनाओं पर भी ध्यानाकर्षित किया।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने सभी योजनाओं को ध्यान पूर्वक सुनते हुए समय रहते पूर्ण करने का आश्वासन दिया।

बता दें कि इसी सिलसिले में विगत दिनों श्री बुंदेला ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलकर भी बुंदेलखंड Bundelkhand के बारे में विस्तृत चर्चा की थी।