मकर संक्रान्ति पर खिचड़ी सहभोज के साथ कम्बल का वितरण

बस्ती – शुक्रवार को मकर संक्रान्ति के अवसर पर दीन दयाल उपाध्याय सेवा प्रतिष्ठान के अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय सामाजिक समरसता संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आशीष कुमार श्रीवास्तव के संयोजन में गणेशपुर नगर पंचायत के शेखपुरा गांव के दलित बस्ती में खिचड़ी सहभोज एवं कम्बल वितरण का आयोजन किया गया।
आशीष कुमार ने सहभोज से पूर्व कहा कि मकर संक्रान्ति हमारे जीवन में नवीन ऊर्जा का संचार करे। कहा कि पं. दीनदयाल उपाध्याय समाज के अंतिम व्यक्ति के चेहरों पर मुस्कान लाना चाहते थे, ठीक उसी भाव भूमि पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार गरीबों के उत्थान के लिये समर्पित है। सरकार के कल्याणकारी योजनाओं का सीधा लाभ पात्रों तक पहुंच रहा है। कहा कि मकर संक्रान्ति का पर्व जाति, पांति, धर्म से ऊपर उठकर संक्रान्ति हमारे जीवन को उल्लास से भर दे। इस अवसर पर जरूरतमंदों में कम्बल का भी वितरण किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से मण्डल अध्यक्ष धर्मेन्द्र जायसवाल, प्रवासी राजेन्द्र मण्डल, रामकृष्ण सिंह, कन्हैया, परशुराम यादव, आज्ञाराम यादव, बूथ अध्यक्ष अभय श्रीवास्तव, विजय मौर्या, भीमसेन यादव, राजेन्द्र यादव, धनराज यादव आदि शामिल रहे।

See also  जिले में 29 अरोग्य केन्द्र का संचालन अगले माह से शुरू - जिलाधिकारी