Monday, December 6, 2021 at 1:02 AM

अनापत्ति व प्रधानमंत्री आवास प्रमाण पत्र वितरण में पहुंचे डिप्टी सीएम, लाभार्थियों को दी चाबी

डलमऊ /रायबरेली:– प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को अनापत्ति व आवास प्रमाण पत्र कार्यक्रम में पहुंचे उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने लाभार्थियों को भूमि संबंधित अनापत्ति प्रमाण पत्र सौंपने के साथ ही प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के लाभार्थियों को आवास की चाभी सौंपी। साथ ही दिव्यांग जनों को ट्राई साइकिल का वितरण भी किया।

डलमऊ कस्बे के चौहट्टा मोहल्ला स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय डलमऊ के समीप मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे उप मुख्यमंत्री का नगर पंचायत डलमऊ अध्यक्ष पंडित बृजेश दत्त गौड़, सरेनी विधायक धीरेंद्र बहादुर सिंह व राजा राकेश प्रताप सिंह के द्वारा माला पहनाकर स्वागत किया गया। उपमुख्यमंत्री के द्वारा 644 प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थियों को अनापत्ति प्रमाण पत्र साथ ही प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थियों को उनके आवास की चाबी भी सौंपी गई। मंच पर चढ़ने के बाद उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि जब हम सरकार में आए थे तब शौचालय नहीं बन पाए थे आज करोड़ों में शौचालय बन पाए हैं। 40लाख से ज्यादा लोगों का आवास आवंटन हो चुका है।गैस के कनेक्शन को बांटा गया है। 23 हवाई अड्डे पर काम चल रहा है। पिछली सरकार मेट्रो छोड़ कर गई थी। 6 मेट्रो पर कार्य चल रहा है। उत्तर प्रदेश में 77 डिग्री कॉलेज बन रहे हैं। 12 विश्वविद्यालय बन रहे हैं। नकल विहीन परीक्षा हो रही है। शिक्षा को रोजगार के साथ जोड़ा जा रहा है।

उत्तर प्रदेश में माफिया तंत्र अपना वर्चस्व जमाने का काम करते थे। हर माफियाओं की सवारियां निकलती थी। रास्ते में पड़ने वाला थानेदार अंदर चला जाता था कि शासन सत्ता का इस पर वृहद हस्त्र है, कहीं अपमान न कर दे। यही माफिया पहले की सरकार में धमकाया करते थे लेकिन आज एक सिपाही हाथ मे डंडा लेकर पहुंच जाए तो यह माफिया घर में घुस जाते हैं। आज या तो माफिया जेल में है या ऐसी जगह है जहां से कोई लौट कर नहीं आ सकता है। वही विपक्षियों पर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ ऐसे लोग हैं, कि जो घटना का इंतजार किया करते हैं और लोगों को भड़काने के उद्देश्य से काम करते हैं, वही कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि अब रायबरेली भी लोगों का नहीं रह गया है। जो एक सीट बज गई है।अब उसे भी जीतने की बारी है।नगर पंचायत अध्यक्ष पंडित बृजेश दत्त गौड़ द्वारा डलमऊ को पर्यटन स्थल घोषित करने की मांग की गई।

डलमऊ के महामंडलेश्वर स्वामी देवेंद्रानंद गिरि की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में पूरे एमएलसी राजा राकेश प्रताप सिंह विधायक धीरेंद्र बहादुर सिंह नगर पंचायत अध्यक्ष पंडित बृजेश दत्त गौड़, अधिशासी अधिकारी आरती श्रीवास्तव, बीडियो रिचा सिंह, अध्यक्ष प्रतिनिधि शुभम गौड़ जिले के प्रभारी विद्यासागर सोनकर भाजपा नेता अतुल सिंह मंडल अध्यक्ष राम सुमेर लोधी महेंद्र पटेल जिला मंत्री राधेश्याम पाल व जिला महामंत्री दिनेश त्रिपाठी, लिपिक सोहराब अली मोनू दुबे परवेज खान माधवेंद्र मिश्रा, फिरोज आलम सहित आदि उपस्थित रहे।