Main

Today's Paper

Today's Paper

स्वतंत्रता सेनानी भागवत राय की जीवन पर बनेगी फिल्म

Film to be made on the life of freedom fighter Bhagwat Rai

पटना/ मुंबई। देश के महान स्वतंत्रता सेनानी भागवत राय की जीवनी पर ऋचा मोशन पिक्चर्स के बैनर तले एक फिल्म बनाई जाएगी, जिसका निर्माण संगीता राय करेंगी। फिल्म बनाने की घोषणा करते हुए संगीता राय ने कहा कि इस फिल्म को लेकर वे काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि फिल्म के प्री प्रोडक्श्न का काम प्रारंभ है। उन्होंने कहा कि फिल्म की शूटिंग दशहरा से प्रारंभ होने की संभावना है।

राय कहती हैं कि ऋचा मोशन पिक्च र्स के बैनर तले बनने वाली फिल्म के कलाकार अभी तय नहीं हुए हैं। हाल ही में क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी मनोज कुमार राय ने पहलवान भागवत राय पर पुस्तक पहलवान साहेब लिखी है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्घव ठाकरे ने अपने निवास पर इस पुस्तक पहलवान साहेब का विमोचन किया। अमिताभ बच्चन और शिल्पा शेट्टी के संदेश भी पुस्तक में प्रकाशित किए गए हैं।

इस पुस्तक में 15 अध्याय हैं। यह पुस्तक अमिताभ बच्चन, विराट कोहली, रणबीर कपूर, शिल्पा शेट्टी, कैलाश खेर को भेंट भी की गई और उनकी सराहना भी मिली है। प्रभाकर प्रकाशन द्वारा प्रकाशित यह किताब अमेजन सहित कई अनलाइन प्लेटफार्म पर भी उपलब्ध है। लेखक मनोज कुमार राय का कहना हैं कि अदम्य साहस के प्रतीक, युवा क्रांतिकारियों के प्रेरणास्रोत और महान स्वतंत्रता सेनानी भागवत राय का जन्म बलिया, उत्तरप्रदेश में हुआ था। 





 

Share this story