Main

Today's Paper

Today's Paper

टीवी ऐक्‍टर हुआ सायबर फ्रॉड का शिकार, 86 हजार रुपए की ठगी

टीवी ऐक्‍टर हुआ सायबर फ्रॉड का शिकार, 86 हजार रुपए की ठगी

मुंबई। मुंबई के एक टीवी ऐक्‍टर से 86 हजार रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। पौराण‍िक कथाओं पर आधारित सीरियल में काम करने वाले इस ऐक्‍टर ने पुलिस में सायबर फ्रॉड का मामला दर्ज करवाया है। ऐक्‍टर ने किसी फाइनेंश‍ियल फर्म से कर्ज लिया था। ठगी करने वाले ने खुद को उसी फर्म का एग्‍जीक्‍यूटिव बताया और लोन अकाउंट की डिटेल बताते हुए ऐक्‍टर से पैसे ठग लिए। पुलिस को शक है कि यह फाइनेंश‍ियल फर्म में काम करने वाले ही किसी शातिर का काम है, क्‍योंकि उसके बाद ऐक्‍टर के अकाउंट से जुड़ी सभी जानकारियां थीं।


पुलिस के मुताबिक, 33 साल के ऐक्‍टर ने फाइनेंश‍ियल फर्म से 5 बार कर्ज लिया है। कर्ज की कुल रकम 1.5 लाख रुपये है। ऐक्‍टर इसमें से ही कुछ रुपये का भुगतान करना चाहते थे। मामला बीते मंगलवार का है। ऐक्‍टर ने इंटरनेट पर कर्ज देने वाली कंपनी का फोन नंबर सर्च किया था। इसके बाद उन्‍होंने कंपनी के जिस नंबर पर फोन किया, उस पर कोई जवाब नहीं मिला। लेकिन अगले ही दिन ऐक्‍टर को एक शख्‍स ने फोन किया। खुद का नाम राजगोपाल कुंडु बताया और कहा कि वह उसी कंपनी में काम करता है।

 

राजगोपाल नाम के शख्‍स ने ऐक्‍टर से पूछा कि क्‍या वह कोई कर्ज लेना चाहते हैं। इस पर ऐक्‍टर ने जवाब दिया कि वो पैसा चुकाना चाहते हैं। ऐक्‍टर ने पुलिस को बताया, 'उसने मुझसे मेरे अकाउंट की आईडी मांगी। इसके बाद उसने मुझे मेरे सारे कर्ज और लोन अकाउंट नंबर की डिटेल बता दी। उसने मुझे बताया कि 1.25 लाख रुपये चुकाने अभी बाकी हैं। उसने मुझे एक बैंक के मलाड के ब्रांच का अकाउंट नंबर दिया और कहा क‍ि आप इस अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर दीजिए। मैंने उस अकाउंट में अपने डिजिटल वॉलेट से 86,000 रुपये का भुगतान किया।'

 

जब ऐक्‍टर को मोबाइल पर कर्ज लेने वाली कंपनी से पेमेंट का कोई मेसेज नहीं आया, तो उन्‍होंने दोबारा राजगोपाल को कॉल किया। इस बार उस शख्‍स ने कहा कि लॉकडाउन के कारण ऑफिस बंद है, इसलिए उन्‍हें अगले दिन पेमेंट का मेसेज मिल जाएगा। ऐक्‍टर को शक हुआ तो उन्‍होंने राजगोपाल से उसकी आईडी कार्ड की फोटो मांगी, जो उसने मोबाइल पर भेज भी दी।

 

ऐक्‍टर ने अपने बयान में आगे कहा, 'इसके बाद मैंने कर्ज देने वाली कंपनी को फिर से संपर्क किया और राजगोपाल के बारे में बताया। कंपनी के अध‍िकारियों ने कहा कि वह इस नाम के किसी शख्‍स को नहीं जानते।' ऐक्‍टर ने इसके बाद पुलिस से संपर्क किया और ठगी का मामला दर्ज करवाया है। 



 

Share this story