पगड़ी संभाल जट्टा के आह्वान पर किसानों ने घेरा लघु सचिवालय....

हिसार। किसानों की विभिन्न समस्याएं उठाते हुए किसान संगठन पगड़ी संभाल जट्टा के आह्वान पर किसानों ने लघु सचिवालय के समक्ष स्थाई डेरा डाल दिया है। विभिन्न क्षेत्रों से किसान सैंकड़ों ट्रेक्टर-ट्रालियों में लघु सचिवालय के समक्ष पहुंचे। किसानों के ट्रेक्टर-ट्रॉलियों को देखकर प्रशासन ने गेट बंद कर दिया। किसानों ने गेट से लेकर सड़क तक ट्रैक्टर-ट्रॉलियों की लंबी लाइन लगा दी और मुख्य गेट को पूरी तरह से बंद कर दिया।

किसानों ने फसल बीमा संबंधित पॉलिसी को रिवर्ट करने और किसानों को अब तक मुआवजा न मिलने पर रोष जताते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान किसानों ने ऐलान किया कि जब तक किसानों को मुआवजा नहीं मिलता, जब तक उनका लघु सचिवालय में पक्का मोर्चा जारी रहेगा।किसानों ने सरसों की खरीद बंद करने पर भी नाराजगी जाहिर की। किसान नेता संदीप बैनीवाल, संदीप धीरणवास व अन्य ने कहा कि जब तक मुआवजे की राशि जारी नहीं होगी, तब तक किसान नहीं हटेंगे।

डीएसपी कप्तान सिंह ने किसानों की संख्या को देखकर मोर्चा संभाला। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए वज्र वाहन तैनात कर दिए गए। किसानों ने बताया कि जिले के करीब 29 हजार किसानों के फॉर्म में कमी निकालते हुए बीमा कंपनी ने उन्हें रिवर्ट कर दिया है। फसलों का मुआवजा न मिलने से किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।किसानों ने आरोप लगाए कि शिकायत करने पर संबंधित बीमा कंपनी के अधिकारियों को प्रशासनिक अधिकारियों ने तलब किया तो उन्होंने एक ऐसे कर्मी को भेज दिया जो बातचीत ही नहीं कर सकता था।