Saturday, November 27, 2021 at 2:57 AM

खेत सड़क योजना कार्य प्राथमिकता से कराएँ – कमल पटेल

हरदा : अभिनव त्रिपाठी, तरुण मित्र।।
किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने किसानों के लिये खेत सड़क योजना के कार्यों को प्राथमिकता पूर्वक समय-सीमा में पूर्ण कराने के निर्देश दिए है। उन्होंने निर्देशित किया कि किसानों की समस्याओं का त्वरित निदान सुनिश्चित करें। उन्होंने जिला पंचायत के सभाकक्ष में अधिकारियों और पंचायत सचिवों को निर्देशित कर रहे थे। उन्होंने ग्रामीण विकास के लिये 9 करोड़ रूपये की लागत के अधोसंरचनात्मक कार्यो का भूमि-पूजन एवं लोकार्पण किया।
कृषि मंत्री ने कहा कि किसान और खेत एक-दूसरे के पर्याय है। उन्होंनेकहा कि गाँव में किसानों के खेतों को अतिक्रमण मुक्त कराकर तत्काल ग्रेवल रोड, नाली, पुलिया बनवाएँ, ताकि उन्हें रात में भी अपने खेत में जाने आने में कोई दिक्कत न हों। उन्होंने अधिकारियों, सचिवों को “आपकी सरकार-आपके घर” कार्यक्रम अंतर्गत अधिकतम लोगों तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुँचाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि योजनाओं से लाभन्वित करने में हरदा जिला अग्रणी है। सुनिश्चित करें कि एक भी हितग्राही हितलाभ से वंचित नहीं रहे।
उन्होंने जिले के ग्रामीण क्षेत्र के 85 निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया, जिनकी लागत 436.66 लाख रुपए है। उन्होंने 494.94 लाख रूपये की लागत के 109 निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन भी किया।