Aajam Khan

मुर्गी, बकरी, भैंस चोरी, डकैती के मुलजिम हैं हम – बोले Aajam Khan

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान Aajam Khan ने कहा है कि “हमसे बड़ा अपराधी कौन है। हम तो मानते हैं कि हमारे साथ जो चाहें सुलूक करें। हम तो मुर्गी, बकरी, भैंस, फर्नीचर, किताब डकैती के मुलजिम हैं तो हमारा शहर भी वैसा ही मान लिया गया है, तो जो चाहें सुलूक करें, हमें तो सहना है। रहना है तो सहना है।” न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए आजम खान Aajam Khan ने अपने साथ हो रहे व्यवहार पर क्षोभ जताते हुए यह बयान दिया।

उनके अपने जिले रामपुर में उपचुनाव से पहले पुलिस की हिंसा की आशंका पर उन्होंने कहा कि ‘हां मैं अपराधी हूं, प्रशासन द्वारा किया जा रहा परेशान, रामपुर में वोटिंग प्रतिशत कम हुआ तो सरकार होगी दोषी।’ काफी समय से जेल में रहने के बाद बाहर आए आजम खान Aajam Khan इन दिनों अपने सहयोगियों और खास लोगों की उपेक्षा से काफी नाराज हैं। उनके इस बयान से उनकी अपनी उपेक्षा भी साफ जाहिर हो रही है।

रामपुर लोकसभा उपचुनाव से पहले उन्होंने कहा, “मैं पूरी रात जागता रहा। हमारे लोकसभा उम्मीदवार गंज थाना, कोतवाली, सिविल लाइंस थाना (गए थे। सबसे अभद्र व्यवहार गंज पीएस के निरीक्षक द्वारा किया गया, उन्होंने हिंसा भी की।”

सपा नेता आजम खान Aajam Khan ने कहा, “यदि मतदान प्रतिशत गिरता है, तो दोष सरकार पर भी है। उन्होंने रातों-रात तबाही मचा दी। रामपुर शहर में जीप और सायरन हर जगह थे; वे लोगों को पुलिस के पास ले गए, उन्हें पीटा और मैंने कुछ मनी ट्रांसफर के बारे में भी सुना है। यह शर्मनाक है।”

See also  इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली बाबा रामदेव को बड़ी राहत

उपचुनाव के लिए प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जिन्हें कई भाजपा समर्थक सत्ताधारी पार्टी की संभावनाओं की कुंजी के रूप में देखते हैं, ने दो रैलियों को संबोधित किया। आदित्यनाथ ने खान का नाम लिए बिना उन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “अपने कारनामों के कारण, उन्हें लगातार जेल में रहना पड़ा। अगर उनकी हरकतें सही थीं, तो उन्हें जेल में क्यों रहना पड़ा? और जब वे विधानसभा के लिए चुने गए, तो उन्होंने उन लोगों को छोड़ दिया, जिन्होंने उन्हें लोकसभा के लिए चुना था। उन्हें वोट के लिए अपील नहीं करनी चाहिए।”

मीडिया से बात करते हुए स्थानीय एक दुकानदार इम्तियाज खान ने कहा, “दो साल से अधिक समय तक जेल में बिताने और कई केसों के बावजूद, सपा नेता आजम खान Aajam Khan की लोकप्रियता कम नहीं हुई है। आजम खान Aajam Khan शहर में एक निश्चित प्रतिष्ठा रखते हैं। उनके खिलाफ मामले बताते हैं कि सरकार उनसे डरती है। वे जानते हैं कि क्षेत्र में उनका किस तरह का प्रभाव है। लेकिन यहां के लोग खान की अहमियत से वाकिफ हैं। रामपुर से पार्टी उम्मीदवार आसिम राजा को लोग भले ही न जानते हों, लेकिन आजम खान Aajam Khan का उन पर विश्वास लोगों को समझाने के लिए काफी होगा।”