शुरु हुआ हाइटेंशन तार का कार्य

 सुपौल: बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता के निर्देश के आलोक में एसएसबी 45वीं बटालियन मुख्यालय के उपर से गुजरे हाइटेंशन तार को लेकर कार्य शुरू कर दिया गया है। लटके हाइटेंशन तारों को ब्रैकेट लगा कर विद्युत कर्मियों के द्वारा ऊपर उठाया जा रहा है। मालूम हो कि एसएसबी 45 वीं बटालियन के मुख्यालय में 14 जनवरी को बड़ा हादसा हुआ और हाइटेंशन तार की चपेट में आने से तीन जवान की मौत हो गई और नौ गंभीर रूप से घायल हो गए। 16 जनवरी को बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता अजय कुमार रत्नाकर ने कैम्प का दौरा किया था और घटना स्थल का जायजा लेते स्थिति से अवगत हुए थे। निरीक्षण के उपरांत उन्होंने बताया था कि अब एसएसबी मुख्यालय के भीतर से गुजारी गई सभी तीन फीडर के कनेक्शन को बाहर कर दिया जाएगा। मालूम हो कि एसएसबी मुख्यालय के भीतर से तीन फीडर गुजरी है। एक जो शंकरपुर भाया निजाम चौक होकर गई है। दूसरे फीडर से वीरपुर कोर्ट कालोनी को लाइन आपूर्ति की जा रही है। जबकि तीसरे फीडर से बसमतिया को विद्युत आपूर्ति की गई है। हालांकि इसी फीडर से एसएसबी कैंप का भी एचटी कनेक्शन है।

मिली जानकारी के अनुसार अब भाया निजाम चौक शंकरपुर जाने वाली फीडर को अमृत चौक बसंतपुर से नहर के किनारे से ही गुजारने के लिए काम शुरू कर दिया गया है। इसके लिए बिजली के खंभे आदि की आपूर्ति भी शुरू हो गई है।

वीरपुर फीडर जोकि कोर्ट कालोनी जाती है। इस फीडर के विद्युत कनेक्शन को डिस्कनेक्ट कर चकबंदी चौक कांग्रेस आफिस के पास डीटीआर के माध्यम से एलटी लाइन के द्वारा कोर्ट कालोनी में विद्युत आपूर्ति की जाएगी।

See also  दादी हृदयमोहिनी की मनाई गई पुण्यतिथि