ईद की पार्टी में दिखना है सबसे स्पेशल, तो ट्राई करें ये ड्रेस

ईद (Eid 2022) का त्योहार आने वाला है। इस बार 2 या 3 मई को पड़ेगी। इसके लिए जोरों-शोरों से तैयारियां की जा रही है। बाजारों में खूब रौनक देखी जा रही है और खाने पीने के सामान से लेकर लोग ईद के लिए अच्छे-अच्छे कपड़े भी खरीद रहे हैं। लेकिन इस बार गर्मी के चलते लोगों को बड़ा कंफ्यूजन हो रहा है कि ईद के दिन ऐसा क्या पहना जाए जो स्टाइलिश दिखने के साथ साथ कंफर्टेबल भी हो? तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे 5 ड्रेसिंग आईडियाज बताते हैं जो आप अपनी ईद की पार्टी में कैरी कर सकते हैं और यह आपको अलग दिखाने के साथ-साथ कंफर्ट का एहसास भी कराएंगे…

कफ्तान
गर्मी के दिनों में कफ्तान काफी स्टाइलिश लगते हैं और यह काफी हवादार भी होते हैं। ऐसे में ईद के खास मौके पर आप कोई स्टाइलिश सा कफ्तान ट्राई कर सकते हैं। अगर आपको इसे थोड़ा हैवी लुक देना है तो आप शिफॉन के कपड़े पर गोल्डन या सिल्वर वर्क किया हुआ कफ्तान भी बनवा सकते हैं। इसके साथ पैंट्स काफी स्टाइलिश लगती हैं।

कॉटन शरारा कुर्ता
शरारा और गरारा का ट्रेंड सबसे पहले मुस्लिम लड़कियों में ही आया था और आजकल यह फिर से काफी ट्रेंड में है। लेकिन अमूमन शरारा या गरारा काफी हैवी होता है जिस पर हैवी काम किया होता है। इसके साथ शॉर्ट कुर्ती पहनी जाती है। लेकिन इस बार गर्मी में आप कॉटन का शरारा और कुर्ता पहन सकते हैं। इसमें बाग प्रिंट काफी इन में है, जो गर्मी में काफी आरामदायक होता है। ऐसे में आप कॉटन शरारा कुर्ता इस बार ईद पर ट्राई कर सकते हैं।

See also  घर पर ही प्लास्टिक की बोतलों में उगाये टमाटर

धोती और अनारकली
ईद पर अगर आप कुछ अलग और स्टाइलिश ट्राई करना चाहते हैं, तो धोती के साथ शॉर्ट अनारकली कुर्ता ट्राई कर सकते हैं। यह काफी स्टाइलिश लगता है और करीना कपूर, गौहर खान से लेकर कई सारी बॉलीवुड हीरोइन भी इस तरह की ड्रेसिंग स्टाइल को फॉलो कर चुकी है।

लखनवी कुर्ता विद प्लाजो पैंट
लखनवी कुर्ता गर्मियों के मौसम में बेहद कंफर्टेबल होता है और ये काफी रॉयल लुक भी देता है। ऐसे में ईद के मौके पर आप शिफॉन या कॉटन कपड़े पर लखनवी वर्क किया हुआ कुर्ता प्लाजो पैंट के साथ पहन सकते हैं। इसके साथ जंग ज्वेलरी पेयर करने पर यह काफी स्टाइलिश लगती है।

स्कर्ट विद क्रॉप टॉप
अगर आप ईद पर हैवी गरारा नहीं पहनना चाहते हैं तो आप कोई फ्लोरल प्रिंट की स्कर्ट कैरी कर सकते हैं। इसके साथ कोई भी प्लेन क्रॉप टॉप पहनकर आप एक इंडो वेस्टर्न लुक ईद पर अपना सकते हैं।