Thursday, September 23, 2021 at 6:05 AM

दो लाख में मां ने कर दिया नाबालिग बेटी का सौदा

मुरादाबाद :उत्‍तर प्रदेश के मुरादाबाद के सिविल लाइंस क्षेत्र में मां ने नाबालिग बेटी का दो लाख रुपए में सौदा कर दिया। उसने नाबालिग बेटी से काफी ज्यादा उम्र के युवक के साथ निकाह कर दिया। बेटी की शिकायत पर सिविल लाइंस पुलिस ने मां और उसके पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

अगवानपुर में रहने वाली एक नाबालिग सिविल लाइंस कोतवाली पहुंची और यहां पर ससुरालियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा किया। उसका कहना था कि उसके परिजनों ने जबरन उसका निकाह एक शराबी के साथ करा दिया। ससुराल जाने पर मालूम हुआ कि उसकी मां व बहनों ने दो लाख रुपए में बेच दिया है। किशोरी का आरोप था कि उसकी मां व बहन चरित्रहीन है और कई के साथ उनके संबंध है। वह लोग उसे भी इस दलदल में खींचना चाहती थी, लेकिन इंकार करने पर दो लाख रुपए लेकर उसका जबरन निकाह करा दिया। किशोरी के अनुसार ससुराल में भी उसका उत्पीड़न किया जाता है और पति शराब पीकर दूसरों के साथ संबंध बनाने का दबाव डालता है।

किसी तरह ससुरालियों के चंगुल से बचकर उसने यह बात अपनी दोस्त को बताई तो वह रिपोर्ट दर्ज कराने चौकी से लेकर आला अफसरों तक गई। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। दोनों ने जान का खतरा बताते हुए पुलिस से शिकायत करते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। सिविल लाइंस पुलिस ने नाबालिग की तहरीर पर उसकी मां सरवरी पत्नी वशी अहमद निवासी अगवानपुर और पति आमीर पुत्र रमजानी निवासी आदमपुर बिजनौर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। सीओ अंडर ट्रेनिंग दर्वेश कुमार ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

Loading...