UKADD
Saturday, October 16, 2021 at 4:05 AM

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आगामी त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने के लिए हुई बैठक दिए निर्देश

संत कबीर नगर, जिलाधिकारी दिव्या मित्तल की अध्यक्षता में आगामी त्योहारों दुर्गा नवमी, दशहरा, दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन एवं बारावफात को सकुशल, शांतिपूर्वक एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में सम्पन्न कराने हेतु कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने बैठक में त्योहारो के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था सुनिश्चित बनाये रखने हेतु सुपर जोनल/जोनल/सेक्टर अधिकारियों सहित सम्बंधित उप जिला मजिस्ट्रेट/क्षेत्राधिकारी गण को अपने सम्पूर्ण क्षेत्र पर सतर्क दृष्टि रखने के साथ-साथ विभिन्न स्थानों पर डयूटी पर तैनात अधिकारियों के मध्य समन्वय एवं मार्ग दर्शन देकर उनके कार्यो का पर्यवेक्षण करते रहने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने प्रत्येक महत्वपूर्ण घटना की सूचना त्वरित माध्यम से तत्काल उन्हें एवं पुलिस अधीक्षक को भी देने के निर्देश दिये। उन्होंने समस्त तैनात मजिस्ट्रेट को कोविड-19 के संबंध में शासन द्वारा निर्गत शासनादेश में उल्लिखित प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित कराने के साथ-साथ मास्क की अनिवार्यता, सोशल डिस्टेसिंग एवं सेनेटाइजर का उपयोग करने हेतु लाउडस्पीकर के माध्यम से आम जनमानस को जागरूक करने का भी निर्देश दिया। किसी भी अप्रिय घटना से बचने हेतु जिलाधिकारी ने संवेदनशील क्षेत्रों में मोबाईल पेट्रोलिंग कराये जाने का भी निर्देश दिया।
पुलिस अधीक्षक डा0 कौस्तुभ ने उपस्थित पुलिस क्षेत्राधिकारी एवं थाना प्रभारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि त्योहारों के दौरान कुछ अराजक तत्व शांति में बाधा उत्पन्न करने का प्रयास कर सकते है, उनको चिन्हित कर पाबन्द किया जाए। उन्होंने पुलिस क्षेत्राधिकारियों/थानाध्यक्षों, चौकी प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमणशील रहने का निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी समस्या का अबिलम्ब निराकरण सुनिश्चित करें तथा छोटी-छोटी घटनाओं को भी गम्भीरता से लेते हुए मौके तक जाए तथा सम्प्रदायिक सौहार्द प्रत्येक दशा में बनाये रखने हेतु प्रभावी कार्यवाही करें।
बैठक् में अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिह, समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त तहसीलदार  व सम्बंधित क्षेत्रों के सेक्टर मजिस्ट्रेट उपस्थित रहें।