Main

Today's Paper

Today's Paper

कोरोना से लङने में इजराइल भारत को दे रहा है मेडिकल उपकरण

oxijan

: इज़राइल: कोरोना की दूसरी लहर से भारत बुरी तरह प्रभावित है, यहां हर रोज हजारों ओर मर रहे है और हर रोज तीन लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. वायरस के आगे हमारी स्वास्थ्य व्यवस्था बेबस और लाचार नजर आरही है. इसलिए भारत को कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही इस लड़ाई में विदेशी मदद लेनी पड़ रही है, इसी कड़ी में इजराइल भारत को जिंदगियां बचाने वाले मेडिकल उपकरण भेजने जा रहा है.

इज़राइल ने कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई में सहायता करने के लिए भारत में जीवन रक्षक उपकरण भेजे जाएंगे।भारत में भेजे जाने वाले मेडिकल उपकरणों में ऑक्सीजन जनरेटर और श्वसन यंत्र शामिल हैं।प्रेस रिलीज के मुताबिक, उपकरण मंगलवार से शुरू होने वाले सप्ताह भर में उड़ानों की एक सीरीज के जरिए हफ्ते भर में भारत पहुंचा दिए जाएंगे।

विदेश मंत्री गाबी आशकेनाज़ी ने बयान में कहा, “भारत इजरायल के सबसे करीबी और सबसे महत्वपूर्ण दोस्तों में से एक है। हम भारत के साथ खड़े हैं, विशेष रूप से इस कठिन समय के दौरान जो भारत अनुभव कर रहा है, इसीलिए हम हमारे भारतीय भाइयों और बहनों को जीवन रक्षक उपकरण भेज रहे हैं।"

विदेश मंत्री ने कहा, "इजरायल और भारत रणनीतिक संबंधों को साझा करते हैं, जो राजनीतिक, सुरक्षा और आर्थिक मुद्दों की एक बड़ी सीरीज का विस्तार करते हैं। भारत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर और विशेष रूप से एशिया-प्रशांत में इजरायल के लिए सबसे महत्वपूर्ण देशों में से एक है।" आपातकालीन सहायता दोनों देशों के बीच "गहरी मित्रता की अभिव्यक्ति" है।

इजरायल के विदेश मामलों के मंत्रालय में सहायता पैकेज के लिए इज़राइल निर्यात संस्थान ने आर्थिक विभाजन को प्रमुख आर्थिक निकायों में शामिल बताया  है, जिसमें इजरायल-भारत चैंबर ऑफ कॉमर्स, इजरायल-एशिया चैंबर ऑफ कॉमर्स, मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ऑफ इजराइल, फेडरेशन ऑफ इजरायल चेम्बर्स ऑफ कॉमर्स और शामिल हैं। ।

थी।

Share this story