Main

Today's Paper

Today's Paper

चलते ट्रैफिक पर धड़ाम से गिरा मेट्रो ट्रैक...

Sansad
मेक्सिको सिटी। राजधानी मेक्सिको सिटी में एक मेट्रो लाइन के भरभरा कर गिरने से 23 लोगों की मौत हो गई है और दर्जनों घायल हुए हैं। सोमवार शाम को यह घटना उस वक्त हुई, जब मेट्रो लाइन के नीचे से ट्रैफिक गुजर रहा था और अचानक ही ट्रैक धड़ाम से गिर पड़ा। यह पूरा वाकया एक सीसीटीवी कैमरे में दर्ज हो गया, जिसका फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मेक्सिको सिटी की मेयर क्लॉडिया शीनबॉम ने बताया कि इस घटना में 23 लोगों की मौत हुई है। शहर के सिविल डिफेंस डिपार्टमेंट ने ट्विटर पर बताया है कि इस दुर्घटना में करीब 70 लोग बुरी तरह से जख्मी भी हुए हैं। 
फिलहाल घटना स्थल पर बचाव कार्य जारी है। कुछ लोगों के मलबे में भी दबे होने की आशंका है, जिन्हें निकालने का प्रयास किया जा रहा है। मलबे से एक कार भी मिली है। सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि मेट्रो रेल के कोच बीच हवा में लटक रहे हैं। घटनास्थल के आस-पास सायरन बज रहे हैं और लोगों की भीड़ जमा है। मिलिनियो टीवी द्वारा प्रसारित फुटेज में देखा जा सकता है कि पुल के क्षतिग्रस्त होकर गिरने से नीचे खड़ी कारें भी इसकी चपेट में आ गई है। एक अन्य वीडियो में आपातकालीन चिकित्सा कर्मचारियों और फायर फाइटर्स को घटनास्थल पर मलबे के नीचे से जीवित बचे लोगों की तलाश करते हुए देखा जा सकता है।
इस मेट्रो लाइन का निर्माण तब किया गया था, जब विदेश मंत्री मार्सेलो एबरार्ड मेक्सिको सिटी के मेयर थे। एबरार्ड ने ट्विटर पर कहा कि मेट्रो के साथ आज जो कुछ भी हुआ है, वो बेहद ही दुखद घटना है। यह हादसा इतनी जल्दी में हुआ कि लोगों को रिएक्शन का टाइम ही नहीं मिला। इस हादसे के बाद मेट्रो के एलिवेटेड ट्रैक के निर्माण और उसकी मजबूती पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। घायल लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में इलाज के लिए एडमिट कराया गया है। 

Share this story