Main

Today's Paper

Today's Paper

ब्रिटिश छात्र ने जब पाकिस्तानी से शादी करने किया इंकार तो पाकिस्तानी यह कर डाला 

hatya

लाहौर: पाकिस्तान  में एक ब्रिटिश छात्रा  को केवल इसलिए मौत के घाट उतार दिया गया, क्योंकि उसने दो सिरफिरे आशिकों का शादी का प्रस्ताव ठुकरा दिया था. मृतक छात्रा का नाम माहिरा जुल्फिकार  है और वह कुछ वक्त पहले ही एक शादी में शरीक होने पाकिस्तान आई थीं. पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने पहले माहिरा का पहला गला घोंटा फिर उन्हें गोली मार दी गई. इस घटना ने एक बार फिर पाकिस्तान की कानून व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. 
 माहिरा जुल्फिकार ब्रिटेन की मिडलसेक्स विश्वविद्यालय से पढ़ाई के साथ-साथ एक लॉ फर्म में काम भी करती थीं और दो महीने पहले ही लाहौर आई थीं. वो यहां के डिफेंस एरिया में अपनी एक दोस्त के साथ किराये के मकान में रह रही थीं. सोमवार को इसी घर से उनकी लाश बरामद की गई. शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, गोली मारने से पहले माहिरा का गला दबाया गया था. उनके शरीर पर चोटों के भी निशान हैं.
मृतका के अंकल ने पुलिस को बताया है कि दो लड़के माहिरा पर लगातार शादी के लिए दबाव डाल रहे थे, लेकिन उसने दोनों का प्रस्ताव ठुकरा दिया था. दोनों ने माहिरा को अंजाम भुगतने की धमकी भी दी थी. उन्होंने यह भी बताया कि माहिरा से शादी को लेकर दोनों लड़कों का आपस में भी विवाद हुआ था. पुलिस ने इस संबंध में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है.
लाहौर पुलिस के स्टेशन हाउस ऑफिसर  कासिम ने कहा कि मृतका माहिरा जुल्फिकार एक शादी में शामिल होने के लिए पाकिस्तान आई थीं, लेकिन वापस नहीं गईं. उन्होंने कहा, ‘महिला के कंधे पर गोली लगी है, लेकिन मौत के सही कारण का खुलासा विस्तृत पोस्टमार्टम और फोरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद ही हो सकेगा. कासिम ने बताया कि दो अन्य युवक भी शक के घेरे में हैं, उन पर आरोपियों को मदद पहुंचाने का आरोप है. हालांकि, अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

Share this story